31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव : एनडीए के बाद महागठबंधन करेगा अपनी सीटों का एलान, तीन मार्च की रैली का सभी दलों को इंतजार

पटना : लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए ने अपने घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर लिया है. लेकिन, तीनों दलों के बीच सीटों की पहचान नहीं हो पायी है. एनडीए ने इसके लिए तीन मार्च की पटना की रैली तक इंतजार करने का निर्णय लिया है. दूसरी ओर महागठबंधन में भी अब तक […]

पटना : लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए ने अपने घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर लिया है. लेकिन, तीनों दलों के बीच सीटों की पहचान नहीं हो पायी है. एनडीए ने इसके लिए तीन मार्च की पटना की रैली तक इंतजार करने का निर्णय लिया है. दूसरी ओर महागठबंधन में भी अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. महागठबंधन के नेताओं का मानना है कि जब तक एनडीए की सीटों की पहचान का ऐलान नहीं हो जाता, तब तक वह भी इतजार करेंगे.
एनडीए में अब तक तीन घटक दलों ने अपने लिये सीटों की संख्या तय कर दी है. राज्य की चालीस सीटों में भाजपा और जदयू 17-17 पर चुनाव लड़ेगी. बाकी के छह सीट लोजपा को दी गयी है. अब तक माना जा रहा था कि संसद के सत्र खत्म होने के बाद सीटों का भी ऐलान कर दिया जायेगा. मगर, सूत्र बताते हैं कि एनडीए ने तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में रैली आयोजित की है.
रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान संबोधित करेंगे. इसके अगले दिन चार मार्च को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गयी है. इसके तुरंत बाद सीटों के एलान की संभावना है. भाजपा सूत्रों ने भी बताया है कि रैली के बाद ही सीटों का एलान किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें