24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PMCH में बच्चा चोरी करते महिला को लोगों ने पकड़ा, वार्डों में सुरक्षा पर उठे सवाल, …देखें वीडियो

पटना : सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की खबर है. बताया जाता है कि लोगों की सूझ-बूझ के कारण बच्चा चुरानेवाली एक महिला को पीएमसीएच में रंगेहाथ पकड़ लिया गया है. अस्पताल परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए बच्चा चोरी की […]

पटना : सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की खबर है. बताया जाता है कि लोगों की सूझ-बूझ के कारण बच्चा चुरानेवाली एक महिला को पीएमसीएच में रंगेहाथ पकड़ लिया गया है. अस्पताल परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए बच्चा चोरी की घटना से प्रसूति विभाग में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के गुलबी घाट निवासी दिलीप कुमार ने प्रसव पीड़ा होने पर पत्नी को प्रसूति विभाग में दो जनवरी को भर्ती कराया था. दिलीप कुमार को लड़का हुआ. बताया जाता है कि पिछले तीन दिनों से प्रसूति विभाग के अंदर एक महिला घूमती रहती थी. वह दिलीप के परिवार वालों से कभी रोटी, तो कभी साड़ी मांगती रहती थी. लेकिन, उन्हें क्या पता था कि उनकी नजर उनके बच्चे पर है. जैसे ही सुबह मां अपने बेटे को लेकर वार्ड में सोई थी, बच्चा चुरानेवाली महिला बच्चे को लेकर भागने लगी. इसी बीच, अस्पताल के बाथरूम गयी नानी की नजर बिस्तर पर गयी, तो देखा कि बच्चा गायब है. वह बच्चे को खोजने लगी. इसी दौरान उनकी नजर उस महिला पर पड़ी, जो पिछले कई दिनों से वार्ड में घूम रही थी. वह गोद में साड़ी में बच्चे को छिपा कर भाग रही थी. उन्होंने शोर मचाया और महिला को रंगेहाथ बच्चे के साथ पकड़ लिया गया. अगर बच्चा चुरानेवाली महिला पकड़ी नहीं जाती, तो एक मां की गोद सुनी हो जाती. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गयी है.

भिखारी बन कर पीएमसीएच में कर रही थी रेकी

बच्चा चुराने की घटना और रंगेहाथ पकड़े जाने की घटना ने सूबे के सबसे बड़े अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है. परिजनों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से आरोपित महिला वार्ड में भिखारी बन कर घूम रही थी. वह प्रसूता के परिजनों से कभी रोटी, तो कभी साड़ी की मांग करती थी. इन तीन दिनों में किसी भी सुरक्षा कर्मी की नजर उक्त भिखारी महिला पर नहीं पड़ी. आज बुधवार को जब वह बच्चे की चोरी कर फरार हो रही थी, तब भी प्रसूता के परिजनों की मुश्तैदी के कारण वह पकड़ी गयी. बच्चा चोरी की इस घटना ने पीएमसीएच के वार्डों में सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें