28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले राजग छोड़ सकते हैं नीतीश कुमार : दिग्विजय सिंह

पटना : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का साथ छोड़ सकते हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राजग के घटक जदयू प्रमुख नीतीश कुमार सत्ता […]

पटना : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का साथ छोड़ सकते हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राजग के घटक जदयू प्रमुख नीतीश कुमार सत्ता के बिना नहीं रह सकते और अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता चुनावों से पहले गिरती है तो वह सत्ताधारी गठबंधन से बाहर निकल सकते हैं.

पटना में एक निजी दौरे पर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने एक समाचार चैनल से कहा, नीतीश कुमार को पाला बदलने में सिर्फ 24 घंटे लगते हैं. लोकसभा चुनाव छह महीने दूर हैं. पलटी संभव है.” यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस सहयोगी के तौर पर कुमार का स्वागत करेगी, उन्होंने कहा रहस्यमय रूप से राजनीति संभावनाओं का खेल है. सीपी जोशी के 2013 में बिहार कांग्रेस का प्रभारी बनने से पहले यह जिम्मेदारी सिंह के पास थी.

राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह की नीतीश कुमार की कांग्रेस के खेमे में आने की संभावना को लेकर की गयी टिप्पणीनीतीश कुमार पर निशाना भी हो सकता है जिन्होंने 2013 में भाजपा के साथ अपने 17 साल पुराने रिश्ते तोड़कर कांग्रेस और अपने धुर विरोधी लालू प्रसाद यादव के साथ एक साल बाद महागठबंधन बनाया था, लेकिन पिछले साल वापस राजग में लौट गये.

दिग्विजय सिंह की यह टिप्पणी ऐसे वक्त भी आयी है जब मीडिया में आ रही खबरों से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि बिहार में राजग के साझेदार को 2019 के चुनावों के लिये सीटों की साझेदारी में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. भाजपा को निशाने पर लेते हुए दिग्विजय सिंह ने अगड़ी जाति के विभिन्न संगठनों द्वारा आरक्षण और अजा/अजजा अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन को मोदी सरकार की विफलताओं को छिपाने की साजिश बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें