26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना के रहनेवाले UP कैडर के 1984 बैच के IPS रजनीकांत मिश्रा बने BSF प्रमुख

पटना : केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईपीएस रजनीकांत मिश्रा को बीएसएफ का नया प्रमुख नियुक्त किया है. वह फिलहाल सशस्त्र सीमा बल में डायरेक्टर जनरल के पद पर तैनात हैं. वह एक अक्तूबर को अपना कार्यभार संभालेंगे. बिहार के पटना जिले के रहनेवाले रजनीकांत मिश्रा का जन्म रामचंद्र मिश्रा […]

पटना : केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईपीएस रजनीकांत मिश्रा को बीएसएफ का नया प्रमुख नियुक्त किया है. वह फिलहाल सशस्त्र सीमा बल में डायरेक्टर जनरल के पद पर तैनात हैं. वह एक अक्तूबर को अपना कार्यभार संभालेंगे. बिहार के पटना जिले के रहनेवाले रजनीकांत मिश्रा का जन्म रामचंद्र मिश्रा के घर दो अगस्त 1959 को हुआ था. उन्होंने साइंस में मास्टर की डिग्री हासिल की. उसके बाद वर्ष 1984 में आईपीएस चुने जाने के बाद उत्तर प्रदेश कैडर के लिए चयनित हुए.

यह भी पढ़ें :पूर्व भाजपा नेता विशेश्वर ओझा हत्याकांड के मुख्य गवाह की गोली मारकर हत्या

रजनीकांत मिश्रा एक वर्ष पूर्व ही एसएसबी के डायरेक्टर जनरल बनाये गये थे. बीएसएफ के वर्तमान डायरेक्टर जनरल केके शर्मा 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. उनकी जगह रजनीकांत मिश्रा एक अक्तूबर को पदभार ग्रहण करेंगे. वह 31 अगस्त, 2019 तक इस पद पर रहेंगे.

यह भी पढ़ें :शंटिंग के दौरान बेपटरी हुई कोलकाता-दरभंगा एक्सप्रेस, DRM ने दिये जांच के आदेश

वहीं, एसएसबी के डायरेक्टर जनरल का पद रिक्त होने पर उनके स्थान पर हरियाणा कैडर के 1984 बैच के आईपीएस एसएस देसवाल को सशस्त्र सीमा बल का डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया गया है. वह अभी तक बीएसएफ में स्पेशल डीजी के पद पर तैनात थे. वह 31 अगस्त, 2021 तक एसएसबी प्रमुख के पद पर रहेंगे.

यह भी पढ़ें :ब्यूटी पार्लर के नाम पर कराया जा रहा देह व्यापार! ग्रामीणों ने संचालिकाओं को किया पुलिस के हवाले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें