बिहार में जन अधिकार पार्टी (लो) का रेल चक्का जाम, कई जगहों पर रोकी ट्रेन, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) ने रविवार को राज्य में कई जगहों पर रेल चक्का जाम कर रहा है. रेल चक्का जाम का आयोजन पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल में सुबह नौ बजे से किया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी इस दौरान मौजूद हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह ट्रेनों को रोक दिया है. जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो व सांसद पप्‍पू यादव ने बताया कि यह आंदोलन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, गिरती कानून-व्‍यवस्‍था और छात्रों के भविष्‍य से खिलवाड़ के खिलाफ है.

रेल चक्‍का जाम शुरू होते ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटना के बाढ़ में रेल परिचालन ठप कर दिया. फिर डाउन लाइन पर अमृतसर-हावड़ा मेल को घंटों रोका. रेल पटरी को जाम किये कार्यकर्ताओं ने इसके बाद पटना आने वाली गरीब रथ एक्‍सप्रेस को भी रोक दिया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने फतुहा में भी ट्रेन को रोका. वहीं, जन अधिकार पार्टी ने गया जंक्शन पर जमकर प्रदर्शन करते हुए अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस को रोक दिया.सासाराम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए भभुआ-पटना इंटरसिटी को रोक दी है.

अबतक मिल रही खबर के मुताबिक जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा, खगड़िया, पूर्णिया, सहरसा समेत कई अन्य जगहों पर भी रेल सेवाओं को बाधित कर दिया है. हालांकि पार्टी के इस बंदी के कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें