36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खराब मौसम से पटना आ रहा विमान वाराणसी डायवर्ट, मौसम ठीक हुआ तो पायलट ने कहा- मेरी ड्यूटी खत्म

पटना : दिल्ली से पटना आ रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान राजधानी में खराब मौसम के कारण वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया. पटना में मौसम सामान्य होने पर विमान चालक को पटना ले जाने के लिए कहा गया, तो उसने ड्यूटी खत्म होने की बात कह कर विमान पटना ले जाने से इनकार कर दिया. […]

पटना : दिल्ली से पटना आ रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान राजधानी में खराब मौसम के कारण वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया. पटना में मौसम सामान्य होने पर विमान चालक को पटना ले जाने के लिए कहा गया, तो उसने ड्यूटी खत्म होने की बात कह कर विमान पटना ले जाने से इनकार कर दिया. इसके बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर खाने-पीने की सुविधा नहीं मिलने और भूखे-प्यासे रहने के कारण यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. बाद में पटना आनेवाले यात्रियों को शुक्रवार की सुबह पटना भेजा गया.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से पटना आ रहे स्पाइस जेट के विमान SG-8480 को पटना में गुरुवार की रात मौसम खराब होने के कारण नजदीकी एयरपोर्ट वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया. गुरुवार की देर रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर यह विमान वाराणसी पहुंचा. इसके बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर बोर्डिंग का समय 11:50 में पूरा हो जाने के बाद सभी यात्रियों को टर्मिनल में बैठा दिया गया. यात्रियों के मुताबिक, पहले बताया गया कि मौसम ठीक होने के बाद विमान को पटना भेजा जायेगा. लेकिन, आधी रात करीब तीन बजे तक विमान के पटना नहीं भेजे जाने और टर्मिनल में खाने-पीने की सुविधा नहीं मिलने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. बाद में सीआईएसएफ के जवानों ने किसी तरह यात्रियों को समझा-बुझा कर शांत कराया. डेढ़ सौ से ज्यादा यात्रियों को वाराणसी एयरपोर्ट पर ही रात गुजारनी पड़ी.

पटना में मौसम ठीक होने पर स्पाइस जेट के विमान SG-8480 को पटना ले जाने के लिए पायलट को कहे जाने पर उसने डीजीसीए के नियमों का हवाला देते हुए आठ घंटे से ज्यादा ड्यूटी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद में शुक्रवार की सुबह यात्रियों को सड़क मार्ग से पटना भेजा गया.

इस संबंध में स्पाइस जेट का कहना है कि पटना में मौसम के खराब होने के कारण विमान SG-8480 को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया. चालक दल ड्यूटी की समय सीमा खत्म हो रही थी. विमान को पटना से दिल्ली SG-8481 बन कर गुरुवार की रात में लौट जाना था. बोर्डिंग टाइम गुरुवार की 11:50 में पूरा हो गया. इसके बावजूद विमान में 20 यात्री डटे रहे और हंगामा करने लगे. चालक दल की फ्लाइट ड्यूटी समयसीमा खत्म होनेवाली थी. विमान को पटना से संचालित करने के लिए निर्णय लिया गया था. बाद में शुक्रवार की सुबह विमान SG-9480 से यात्रियों को पटना भेजा गया. यह विमान शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे पटना पहुंचा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें