36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रविवार को नहीं होती है बेटी की विदाई, ऐश्वर्या को इस शुभ मुहूर्त में भेजा जायेगा तेज प्रताप के साथ, जानें

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे की शादी को लेकर तैयारियां जोरों पर है. आज चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या और लालू के बेटे तेज प्रताप परिणय सूत्र में बंध जायेंगे. इसे लेकर मेहमानों का आगमन जारी है, तैयारियां पूरी कर ली गयी […]

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे की शादी को लेकर तैयारियां जोरों पर है. आज चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या और लालू के बेटे तेज प्रताप परिणय सूत्र में बंध जायेंगे. इसे लेकर मेहमानों का आगमन जारी है, तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. मेहमानों के स्वागत की तैयारी में पूरा लालू परिवार जुटा हुआ है. शादी की सारी रस्में हल्दी, मटकोर और मेंहदी के साथ चुमावन की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. अब शादी की रस्म अदायगी बाकी है और उसके लिए मुहूर्त के हिसाब से उसे पूरा किया जायेगा. क्योंकि आज शनिवार दिन है और शादी के लिए शुभ मुहूर्त देर रात से शुरू हो रहा है, इसलिए शादी के बाकी रस्म अदायगी के लिए समय का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

बिहार के प्रसिद्ध ज्योतिष और जाने-माने कर्मकांड के जानकार डॉ. श्रीपति त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को बेटी की विदाई नहीं होती है. इसलिए सारी रस्मों को रविवार सूर्योदय से पहले पूरा कर लेना होगा. यहां तक कि ऐश्वर्या की विदाई की रस्म भी मुंह अंधेरे पूरी कर ली जाये, तो वह बेहतर होगा. कुछ इसी तरह की तैयारी भी दोनों परिवारों ने की है. उन्होंने प्रभात खबर डॉट कॉम से खास बातचीत में कहा कि शास्त्र एवं पंचांग के अनुसार रविवार को लड़की की विदाई रविवार को नहीं की जाती है. क्योंकि यह उग्र दिन दिन है. साथ ही देहाती भाषा में खर दिन भी कहते हैं. क्योंकि इस दिन किसी भी दुल्हन के नए परिवार में पदार्पण एवं अपने जीवन की शुरुआत करने से उसका नकारात्मक प्रभाव आगामी जीवन पर पड़ता है.

पंचांग के अनुसार तेजप्रताप की शादी का शुभ मुहूर्त रात के 11 बजे से सुबह के 3 बजे का है. शादी के अगले दिन रविवार होने के कारण ऐश्वर्या की विदाई सूर्योदय से पहले यानी सुबह 5 बजे ही कर दी जायेगी. इस तरह से रविवार को सूर्योदय से पहले कन्या की विदाई हो जायेगी. वैसे भी लालू यादव ने स्वयं स्वीकार किया है कि बड़ी बहू के पैर उनके घर में पड़ते ही सबकुछ ठीक-ठाक होने लगा है. शुक्रवार को लालू से मिलने आये बाबा रामदेव ने भी कहा था कि लालू ने स्वयं बहू को फोन करके यह बात कही है. ऐश्वर्या और तेज प्रताप की शादी से ठीक पहले लालू को छह हफ्ते की प्रोविजनल बेल मिल गयी है और तेजस्वी को कोर्ट के अवमानना मामले में बरी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-
Tej Pratap weds Aishwarya : सीएम नीतीश और राहुल बनेंगे बराती, रामदेव ने दिया लालू को हेल्‍थ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें