40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SC/ST एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बिहार में हर जगह हिंसक प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने फूंकें वाहन, रोकीं ट्रेनें

12:48 AM : वैशाली जिले में सोमवार की सुबह जन्म लिये बच्चे को इलाज के लिए उच्च संस्थान ले जाने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने आगे नहीं बढ़ने दिया एंबुलेन्स. बीमार नवजात को समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गयी. परिजनों का आरोप है कि बंद समर्थकों ने अगर एंबुलेन्स जाने दिया […]

12:48 AM : वैशाली जिले में सोमवार की सुबह जन्म लिये बच्चे को इलाज के लिए उच्च संस्थान ले जाने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने आगे नहीं बढ़ने दिया एंबुलेन्स. बीमार नवजात को समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गयी. परिजनों का आरोप है कि बंद समर्थकों ने अगर एंबुलेन्स जाने दिया होता, तो नवजात की जान बच सकती थी. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

12:20 AM : भारत बंद के दौरान गया जिले के कोच प्रखंड के कावर आंटी उसास देवरा में पूर्णत: बंद रहे बाजार. बंद के कारण सड़कों पर छोटे वाहन भी नहीं चले. बंद समर्थक झंडा-बैनर के साथ सड़कों पर प्रदर्शन करते दिखे.

12:08 AM : बेतिया में बंद समर्थकों ने की गुंडई. प्रदर्शनकारियों ने दुकानों में की तोड़फोड़. लूटपाट भी की.

11:45 AM : गया जिले के फतेहपुर में बंद समर्थकों ने दुकानों को जबरन बंद कराया. सड़क जाम कर की नारेबाजी.

11:43 AM : बांका में भारत बंद को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर यातायात को किया बाधित.

11:42 AM : गया जिले के मैगरा में सड़क पर बैठ गये बंद समर्थक. यातायात सेवा की बाधित.

11:42 AM : भागलपुर में स्टेशन चौक जाम कर प्रदर्शनकारियों ने कराया बाजार बंद.

11:27 AM : दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड के कमतौल रेलवे स्टेशन पर बंद समर्थकों ने ट्रेन रोक दिया. साथ ही संघर्ष मोर्चा के बैनर तले करीब सौ बंद समर्थकों ने थाने में गिरफ्तारी दी. कमतौल में 75225 दरभंगा से -सीतामढ़ी जानेवाली ट्रेन कमतौल में 6:10 बजे पहुंची, लेकिन बंद समर्थकों ने 9:22 बजे ट्रेन को जाने दिया गया. करीब तीन घंटे 12 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही. वहीं, 75228 सीतामढ़ी से दरभंगा जानेवाली ट्रेन 9:12 बजे पहुंची और 10:02 मिनट पर खुली. तीसरी 75207 अप दरभंगा से सीतामढ़ी की ओर जानेवाली ट्रेन करीब दस मिनट रोकी गयी. यह ट्रेन 9:52 बजे पहुंची और 10. 02 बजे खुली. इस दौरान स्थानीय थानाध्यक्ष कुंदन कुमार दल-बल के साथ बंद समर्थकों को ट्रैक से हटाने के प्रयास में जुटे रहे. उनके साथ सीतामढ़ी आरपीएफ के इंस्पेक्टर चंदन कुमार भी मौके पर मौजूद थे. इसके अलावा डीकेबीएम पथ एसएच 75 को टेकटार में जाम किया गया.

11:20 AM : औरंगाबाद में भी बंद का दिखा व्यापक असर. प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पहुंच कर रेलवे ट्रैक को किया जाम. वहीं, एनएच-2 को भी जाम कर किया प्रदर्शन.

11:12 AM : सहरसा में भी प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन.

10:51 AM : पूर्णिया में सड़कों पर उतरे बंद समर्थक. दुकानदारों ने बंद रखीं दुकानें. बंद के कारण सीबीएसई के परीक्षार्थियों को कराना पड़ा परेशानी का सामना.

10:38 AM : खगड़िया में भारत बंद का दिखा व्यापक असर. समर्थकों ने ट्रेन परिचालन को किया प्रभावित. प्रदर्शनकारियों ने बाजार बंद कराया. बाजार बंद कराने के दौरान हुई मारपीट में एक युवक जख्मी.

10:26 AM : रोहतास जिले के नोखा में टायर जला कर सड़क जाम कर प्रदर्शनकारियों ने किया प्रदर्शन.

10:04 AM : गया जिले के डोभी के करमोनी में भी लोगों ने जाम की सड़क.

09:54 AM : गया जिले के डुमरिया प्रखंड की सभी दुकानें बंद रहीं. प्रदर्शनकारियों ने बाधित की यातायात सेवा.

09:46 AM : मधुबनी में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी कर सड़क को जाम किया, रेल रोक कर बाधित की रेल सेवा.

09:41 AM : रोहतास के काराकाट के गोड़ारी पुल पर राजद, भाकपा-माले, दलित सेना, मजदूर संघर्ष युवा शक्ति, ग्रामीण मजदूर संघ, शोषित समाज दल ने भारत बंद को लेकर जाम की सड़क.

09:40 AM : गया-रजौली सड़क पर स्थित द्वारका के पास प्रदर्शनकारियों ने जाम की सड़क.

08:30 AM : भारत बंद के दौरान गया-धनबाद रेल खंड स्थित टनकुप्पा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के नहीं आने से पसरा सन्नाटा.

08:03 AM : गया जिले के गुरुआ में बंद के दौरान बंद समर्थकों ने सड़क जाम कराया. इससे दर्जनों लोग बस स्टैंड में फंसे रहे.

पटना : एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर सोमवार को दलित और आदिवासी संगठनों ने ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है. इसके मद्देनजर सरकार ने सूबे में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये हैं. वहीं, दूसरी ओर केंद्र सरकार आज सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दाखिल कर सकती है. केंद्रीय कानून मंत्रालय ने भी एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अदालत में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने को मंजूरी दे दी है. मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ मामलों में एससी/एसटी एक्ट के इस्तेमाल पर चिंता जताते हुए इसके तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी नहीं किये जाने का आदेश दिया था. बिहार में विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के भी कई नेताओं ने नैतिक समर्थन दिया है. वहीं, सत्ता पक्ष के नेताओं ने कहा है कि विपक्ष के पास मुद्दों की कमी होने के कारण बेमतलब प्रदर्शन किया जा रहा है, जबकि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दाखिल करने की बात कह चुकी है. भारत बंद को लेकर हर जगह प्रदर्शनकारी आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन का असर रेल सेवा पर भी पड़ा है.

कहां-कहां किये जा रहे प्रदर्शन

भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित आरा स्टेशन पर सुबह सीपीआई (एमएल), भीम सेना समेत अन्य कई पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर रेल सेवा बाधित कर दी.

फॉरबिसगंज में भी ट्रेन रोक कर प्रदर्शनकारियों ने किया प्रदर्शन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें