38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : मिशन 2019, भाजपा लोस चुनाव में दिग्गजों पर लगायेगी दांव

पटना : मिशन 2019 को हर हाल में फतह में जुटी भाजपा लोकसभा चुनाव में हर सूबे के दिग्गज नेताओं को भी मैदान में उतारेगी. पार्टी एक खास रणनीति की तरह ऐसा कर रही है. राज्य में भी आधा दर्जन भाजपा के बड़े चेहरे चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. इसमें अभी कई नीतीश मंत्रिमंडल […]

पटना : मिशन 2019 को हर हाल में फतह में जुटी भाजपा लोकसभा चुनाव में हर सूबे के दिग्गज नेताओं को भी मैदान में उतारेगी. पार्टी एक खास रणनीति की तरह ऐसा कर रही है. राज्य में भी आधा दर्जन भाजपा के बड़े चेहरे चुनाव मैदान में उतर सकते हैं.
इसमें अभी कई नीतीश मंत्रिमंडल में मंत्री है. इधर पार्टी के भीतर और राजनीतिक खेमे में भी इस बात का चर्चा हो रही है कि पटना साहिब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि पार्टी को कोई बड़े नेता इस तरह की खबरों को बे-बुनियाद बताते हैं. पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व इस साल कई राज्यों में होनेवाले विस चुनाव के साथ-साथ लोस चुनाव पर भी फोकस कर रखा है.
कर्नाटक चुनाव के बाद नाम पर लगेगी मुहर
पार्टी एक रणनीति के तहत बड़े नेताओं को चुनाव मैदान में उतारेगी. इससे सामने वाले उम्मीदवार पर एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ेगा. पार्टी मानती है कि इस 2014 की तुलना में 2019 का चुनाव थोड़ा अलग है.
मतदाता मोदी सरकार के कामकाज के आधार पर वोट डालेंगे. पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक हुई थी, जिसमें हर राज्य के उन नेताओं के नाम पर चर्चा हुई जिनको पार्टी चुनाव मैदान में उतार सकती है.
अगर वो नेता किसी सदन के पहले से सदस्य होंगे, तो भी उन्हें मैदान में पार्टी उतार सकती है. कर्नाटक चुनाव के बाद एेसे नेताओं के नाम पर मुहर लग जायेगी और उन्हें चुनाव की तैयारी करने को कहा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें