31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे ने महिला रेलकर्मियों को सौंपी Bihar और UP के कई स्टेशनों की कमान

पटना / लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए रेलवे ने बिहार के फुलवारीशरीफ और उत्तर प्रदेश के बमरौली व गोविंदपुरी रेलवे स्टेशनों की कमान महिलाओं के हाथ में सौंप कर बड़ा कदम उठाया है. पूर्व मध्य रेलवे ने दानापुर रेल मंडल अंतर्गत बिहार के पटना जिला […]

पटना / लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए रेलवे ने बिहार के फुलवारीशरीफ और उत्तर प्रदेश के बमरौली व गोविंदपुरी रेलवे स्टेशनों की कमान महिलाओं के हाथ में सौंप कर बड़ा कदम उठाया है. पूर्व मध्य रेलवे ने दानापुर रेल मंडल अंतर्गत बिहार के पटना जिला स्थित फुलवारी शरीफ रेलवे स्टेशन की कमान महिलाओं को सौंपी. वहीं, उत्तर मध्य रेलवे ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद रेल मंडल के कानपुर जिला स्थित गोविंदपुरी और इलाहाबाद के बमरौली रेलवे स्टेशन की कमान भी महिलाओं को सौंपी.

इन स्टेशन पर रेलवे के सभी विभागों में महिला कर्मियों की ही तैनाती की गयी. रेलवे परिचालन, टिकट बिक्री, साफ-सफाई समेत सभी क्षेत्रों में महिलाओं ने अपने कार्य को अंजाम तक बखूबी निभाया. इस मौके पर इलाहाबाद के बमरौली और कानपुर के गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन पर सिर्फ महिलाओं की तैनाती के बाद मंडल रेल प्रबंधक एसके पंकज ने कहा कि महिला दिवस पर महिलाओं के हाथ में स्टेशन की कमान सौंपना रेलवे का सकारात्मक कदम है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए गर्व की बात है.

मालूम हो कि पिछले साल मध्य रेलवे ने मुंबई के माटुंगा रेलवे स्टेशन पर सभी पदों पर महिला कर्मियों की तैनाती की थी. इसके बाद माटुंगा रेलवे स्टेशन को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था. इसके बाद पश्चिमी रेलवे ने जयपुर के गांधीनगर स्टेशन की कमान भी बेटियों के हाथों में सौंप कर महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाया था. अब इलाहाबाद रेल मंडल ने बमरौली और गोविंदपुरी की कमान बेटियों के हाथ में सौंपी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें