30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : ….जब लो-मेंटेनेंस से बेपटरी हुए मालगाड़ी के तीन डिब्बे

पटना : सोमवार की शाम पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-9 से कोयला लदी मालगाड़ी बाढ़ के लिए रवाना की गयी. लेकिन जैसे ही मालगाड़ी प्लेटफॉर्म से खुली, वैसे ही तीन डिब्बे पटरी से उतर गये. घटना की जांच रेलमंडल के सीनियर डीओएम के नेतृत्व में शुरू कर दी गयी है. हालांकि, मंगलवार की शाम तक […]

पटना : सोमवार की शाम पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-9 से कोयला लदी मालगाड़ी बाढ़ के लिए रवाना की गयी. लेकिन जैसे ही मालगाड़ी प्लेटफॉर्म से खुली, वैसे ही तीन डिब्बे पटरी से उतर गये. घटना की जांच रेलमंडल के सीनियर डीओएम के नेतृत्व में शुरू कर दी गयी है.
हालांकि, मंगलवार की शाम तक रिपोर्ट तैयार नहीं की जा सकी थी. रेलवे अधिकारी सूत्रों ने बताया कि यह मामला लो-मेंटेनेंस का है. रेलवे लाइन का प्रॉपर मेंटेनेंस नहीं किया गया, जिससे पटरी चौड़ी हो गयी थी और जैसे ही मालगाड़ी के डिब्बे गुजरे, तो एक-एक कर तीन डिब्बे बेपटरी हो गये.
पटना जंक्शन पर प्लेटफॉर्म की संख्या 10 है और इन सभी प्लेटफॉर्म पर रेलवे लाइन दुरुस्त को लेकर कई स्तर पर अधिकारी तैनात किये गये हैं.
इंजन में लगी आग की नहीं आयी रिपोर्ट
सोमवार को 3:15 बजे रघुनाथपुर स्टेशन के समीप दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस के इंजन में अचानक आग लग गयी. हालांकि, इस घटना में जान-माल की क्षति नहीं हुई, लेकिन इंजन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय अधिकारियों की टीम गठित की गयी है, जो मामले की जांच कर रही है. हालांकि, मंगलवार की शाम तक टीम ने अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है.
प्रथम दृष्टया गेज में परिवर्तन का मामला दिखा है. यह मेंटेनेंस में अनदेखी की वजह से हुआ है. मामले की जांच की जा रही है और जांच में जो भी दोषी पाये गये, उनपर कार्रवाई की जायेगी.
राजेश कुमार, सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें