29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यशवंत सिन्हा के विचार भाजपा और राष्ट्र के हित में : शत्रुघ्न

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद और बाॅलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा आज अपने पार्टी सहयोगी यशवंत सिन्हा के समर्थन में सामने आये.शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यशवंत सिन्हा सच्चे अर्थों में राजनेता हैं और उन्होंने सरकार को आईना दिखाया है. बिहार से सांसद शत्रुघ्न की अपनी पार्टी के रुख से कई मुद्दों पर मतभिन्नता है. यशवंत […]

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद और बाॅलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा आज अपने पार्टी सहयोगी यशवंत सिन्हा के समर्थन में सामने आये.शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यशवंत सिन्हा सच्चे अर्थों में राजनेता हैं और उन्होंने सरकार को आईना दिखाया है. बिहार से सांसद शत्रुघ्न की अपनी पार्टी के रुख से कई मुद्दों पर मतभिन्नता है. यशवंत सिन्हा ने एक अखबार में प्रकाशित एक लेख में वित्त मंत्री अरुण जेटली की, उनकी आर्थिक नीतियों को लेकर आलोचना की है.

पूर्व वित्त मंत्री के विचारों को खारिज करने वाले, पार्टी के नेताओं पर शत्रुघ्नसिन्हा ने निशाना साधा और कहा कि ऐसा करना बचकाना होगा क्योंकि उनके (सिन्हा के) विचार पूरी तरह से पार्टी और राष्ट्र के हित में है. कई ट्वीट कर सरकार पर कटाक्ष करते हुए शत्रुघ्न ने यशवंत सिन्हा की टिप्पणियों को लेकर कही जा रही बातों के संदर्भ में दावा किया कि हम सब जानते हैं कि किस तरह की ताकतें उनके पीछे पड़ी हैं. उन्होंने नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में कहा था कि राष्ट्र किसी भी दल से बड़ा है और राष्ट्र हित सबसे पहले आता है.

शत्रुघ्न ने ट्वीट किया, मेरा दृढ़ता से यह मानना है कि सिन्हा ने जो कुछ भी लिखा है वह पार्टी और राष्ट्र के हित में है. उन्होंने कहा, वह सच्चे अर्थों में राजनेता हैं, जिसने खुद को साबित किया है और जो देश के सबसे सफल वित्त मंत्रियों में से एक हैं. उन्होंने भारत की आर्थिक स्थिति को लेकर आईना दिखाया है और समस्या की जड़ पर चोट की है. यशवंत को बड़ा भाई बताते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि इस तरह के विचारों के साथ सामने आने के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए.

ट्वीट में शत्रुघ्न ने अरुण शौरी की भी प्रशंसा की. अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में शौरी यशवंत के सहयोगी थे. शौरी भी मोदी सरकार की नीतियों के कड़े आलोचक हैं. शत्रुघ्न ने लिखा, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी बहुत ही प्रबुद्ध और अनुभवी बुद्धिजीवी हैं. उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है और ना ही किसी पद (मंत्री पद) की उन्हें लालसा है, खासकर ऐसे समय में जब अगले चुनाव में दो वर्ष से भी कम समय रह गया है. उन्होंने कहा कि यशवंत के आलोचक उन्हें बिंदू दर बिंदू गलत साबित करके दिखाएं.

गौर हो कि यशवंत सिन्हा के मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाने के बाद देश के आर्थिक हालात पर बहस सी छिड़ गयी है. इससे पहले भीभाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी कई बार वित्त मंत्री अरुण जेटली की नीतियों पर सवाल उठा चुके हैं. वह यहां तक कह चुके हैं कि देश की अर्थव्यवस्था मंदी की ओर बढ़ रही है. स्वामी तो बतौर वित्त मंत्री जेटली की काबिलियत पर भी प्रश्न चिह्न लगाते रहे हैं. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी भी समय-समय पर मोदी सरकार की नीतियों की मुखालफत करते रहे हैं. संभावना जतायी जा रहा है कि इस बार यशवंत सिन्हा के हमले के बाद केंद्र सरकार पर अपनों के ही हमलों का सिलसिला और तेज हो जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें