25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BIHAR : राजद की रैली आज, शामिल होने पहुंचे शरद-ममता, आज सुबह आयेंगे गुलाम नबी और सीपी जोशी

पटना : राजद की देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली रविवार को हो रही है. महागठबंधन से जदयू के अलग होने के बाद राजद की इस पहली रैली में लालू प्रसाद के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. रैली में लालू कुनबे के अलावा जदयू के बागी नेता शरद यादव, पश्चिम बंगाल की […]

पटना : राजद की देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली रविवार को हो रही है. महागठबंधन से जदयू के अलग होने के बाद राजद की इस पहली रैली में लालू प्रसाद के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. रैली में लालू कुनबे के अलावा जदयू के बागी नेता शरद यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे. सीएम ममता बनर्जी, शरद व झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पटना पहुंच गये हैं. मंच पर कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद और वाम दलों के नेता भी नजर आयेंगे. रैली के लिए ऐतिहासिक गांधी मैदान को पूरी तरह सजाया गया है.
गांधी मैदान के बाहर लोकनायक जय प्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर प्रवेश द्वार बनाये गये हैं. इन्हीं रास्तों से गुजर कर दिन के करीब एक बजे लालू प्रसाद रैली स्थल पर पहुंचेंगे. लालू प्रसाद ने इस रैली की घोषणा ताे पार्टी के राजगीर अधिवेशन के दौरान ही कर दी थी. उस समय महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव व शरद यादव के रैली में शामिल होने की घोषणा की गयी थी.
इस बीच जुलाई के अंत में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के रास्ते अलग हो गये. जदयू महागठबंधन से बाहर निकल गया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आने की संभावना खत्म हो गयी है. बसपा प्रमुख मायावती ने रैली में नहीं आने का एलान कर दिया है. ऐसे में लालू प्रसाद के सामने अपने पूर्व की रैलियों की तुलना में इस रैली में ताकत दिखाने की चुनौती होगी.
इधर, शनिवार की सुबह से ही रैली में आने वाले लोगों का हुजूम पटना पहुंचने लगा है. देर शाम राजधानी की सड़कें राजद समर्थकों से पटने लगीं. राजद विधायकों के सरकारी आवासों पर रैली समर्थकों की टोलियां डेरा जमा लिया है. पार्टी नेताओं ने रैली में आये लोगों के भोजन और ठहरने के लिए पुख्ता इंतजाम किया है. रैली के आयोजन को लेकर पूरी राजधानी को पोस्टरों से पाट दिया गया है.
आज सुबह आयेंगे गुलाम नबी आजाद और सीपी जोशी
राजद की रैली में शामिल होने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद व बिहार प्रभारी सीपी जोशी रविवार की सुबह पहुंचेंगे. पार्टी की ओर से वे प्रतिनिधित्व करेंगे. रैली में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेता भी शामिल होंगे. वरिष्ठ नेता की उपस्थिति को लेकर प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं का रहना लाजिमी है.
शामिल नहीं होंगे दीपंकर
माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य रैली में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने राजद प्रमुख को पत्र लिख कर अपने पहले के कार्यक्रम की व्यस्तता को कारण बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें