26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागठबंधन में जारी सियासी घमासान के बीच सोनिया से मिले तेजस्वी, नीतीश मंगलवार को करेंगे मुलाकात!

नयी दिल्ली : होटल के बदले भूखंडमामलेमें लालूपरिवारके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ कीओर से बीते दिनों की गयी कार्रवाई के बाद सेबिहारमें जारी सियासी घमासान के बीचउपमुख्यमंत्रीतेजस्वी यादव ने आज कांग्रेस अध्यक्षसोनिया गांधी से मुलाकातकी.वहींजदयूके राष्ट्रीय अध्यक्ष सहबिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानि मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. […]

नयी दिल्ली : होटल के बदले भूखंडमामलेमें लालूपरिवारके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ कीओर से बीते दिनों की गयी कार्रवाई के बाद सेबिहारमें जारी सियासी घमासान के बीचउपमुख्यमंत्रीतेजस्वी यादव ने आज कांग्रेस अध्यक्षसोनिया गांधी से मुलाकातकी.वहींजदयूके राष्ट्रीय अध्यक्ष सहबिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानि मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लालू यादव के छोटे पुत्र और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज शाम करीब साढ़े छह बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मिलने पहुंचे. इस दौरान दोनों के बीच बिहार के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा होने की बात कही जा रही है. हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई है उस बारे में आैपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते है.

गौर हो कि सीएम नीतीश नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिएआज दिल्ली पहुंचे है. राष्ट्रपतिनिर्वाचित होने पर मुख्यमंत्री ने रामनाथ कोविंद को फोन पर बधाई दी थी. इस पर कोविंद ने उन्हें शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार किया था.

इससे पहले उन्होंने शनिवार को दिल्ली पहुंचने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और जदयू सांसद शरद यादव से मुलाकात की थी. साथ ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में पीएम द्वारा आयोजित रात्रि भोज में भी शामिल हुए थे. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मंगलवार को सोनिया गांधी से नीतीश कुमार की संभावित मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि होटल के बदले भूखंड को लेकर सीबीआइ की प्राथमिकी के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जनता के बीच जाकर सफाई देने के मुद्दे पर महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच राजद के दो वरिष्ठ नेताओं ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आक्रामक तेवर दिखाये. जदयू और राजद के बीच जुबानी जंग के बीच आज राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और अररिया से पार्टी के सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन ने नीतीश पर प्रहार करते हुए उन पर भाजपा के संपर्क में होने का आरोप लगाया.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने जदयू के भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टालरेंस के दावे पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार जमीनी स्तर पर व्याप्त है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के प्रमुख होने के नाते नीतीश की जिम्मेदारी है कि वे इसके सभी वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर महागठबंधन को अटूट रखे. वहीं, तस्लीमुद्दीन को होटल के बदले भूखंड को लेकर सीबीआइ की प्राथमिकी के मद्देनजर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए एक टीवी चैनल पर आज यह कहते हुए देखा गया कि ‘नीतीश कुमार दूध के धुले हैं क्या.. रात में भाजपा के साथ जाते हैं और दिन में राजद के साथ.’

जदयू प्रवक्ता सुनील सिंह ने रघुवंश पर प्रहार करते हुए भाजपा को लेकर सांठगांठ को लेकर ‘अलूलजलूल ‘ बयानबाजी करने का आरोप लगाते हुए राजद नेतृत्व से इस तरह की बयानबाजी को रोकने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि महागठबंधन को अटूट बनाए रखना तीनों घटक दलों की जिम्मेदारी है. उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने महागठबंधन के बीच गतिरोध के मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी करने से आज इनकार किया.

इन सबके बीच विपक्षी पार्टी भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि वह इस मुद्दे को लेकर आगामी 28 जुलाई से शुरू होने वाले विधानमंडल सत्र को नहीं चलने देगी. राजद के उस कथन कि वह उक्त आरोप पर आगामी 27 अगस्त को पटना में प्रास्तावित रैली के दौरान सफाई देगी से असहमत भाजपा नेता ने आज कहा कि उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है, इसलिए वे इस तरह की बातें कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें…राहुल से नीतीश ने कहा, तेजस्वी का कैबिनेट में बने रहना ठीक नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें