26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेजस्वी यादव के अल्टीमेटम का चार दिन पूरा, जदयू बोला – दीवार पर लिखी चीजों को पढ़ें लालू

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जनता दल यूनाइटेड द्वारा दिये गये चार दिनों की मियाद आज शाम पूरी हो गयी.यह मियाद पूरी होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की ओर से कोई स्पष्ट संकेत अबतक नहीं मिला है कि उसके नेता व पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव उप […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जनता दल यूनाइटेड द्वारा दिये गये चार दिनों की मियाद आज शाम पूरी हो गयी.यह मियाद पूरी होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की ओर से कोई स्पष्ट संकेत अबतक नहीं मिला है कि उसके नेता व पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे या नहीं. इस बीच राजनीतिक असमंजस लगातार गहराता जा रहा है कि बिहार की राजनीति में अब क्या होगा.हालांकि जदयू और राजद दोनों दल कह रहे हैं कि महागंठबंधन अटूट है. इसबीच जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता संजय सिंह ने आज कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव दीवार पर लिखी चीजों को पढ़ें. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन लोक-लज्जा से चलती है. संजयसिंह ने आज फिर नीतीश कुमार सहित दूसरे लोगों का पदसे अलग-अलग कारणों से इस्तीफा देनेका उदाहरण दिया.

इस बीच रविवार को शाम चार बजे मुख्यमंत्री आवाज पर नीतीश कुमार एक बार फिर जदयू विधायकों की बैठक लेंगे, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव सहित राजद से रिश्तों पर बात होने की संभावना है.

संजय सिंह के इस बयान से पहले आज तब अजीब स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब कौशल विकास से संबंधित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे तो उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नेमप्लेटपहलेढक दिया गया और फिर हटा लिया गया. मुख्यमंत्री के बगल में जदयू नेता व मंत्री राजीव रंजन सिंह बैठे. हालांकि नीतीश कुमार ने मीडिया पर चुटकी ली कि उनका ध्यान बिहार के विकास की खबरों पर नहीं रहता है, बस ध्यान दूसरी खबरों पर रहता है.

ध्यान रहे कि कल रांची से पटना लौटने के बाद अौपचारिक रूप से लालू प्रसाद यादव ने पहली बार कहा था कि तेजस्वी प्रसाद यादव इस्तीफा नहीं देंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि तेजस्वी के संबंध में विधायक दल ने निर्णय ले लिया है और पार्टी इस पर कायम है. उन्होंने सीबीआइ, इडी की ओर से लगाये गये आरोपों का जवाब उचित फोरम में देने की बात कही थी.

उधर, राजद कोटे के मंत्री विजय प्रकाश ने तेजस्वी यादव मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने बस यह कहाहै कि ऑल इज वेल. विजय प्रकाश कौशल दिवस से संबंधित कार्यक्रम में शामिल हुए थे. वहीं, मंत्री जय कुमार ने कहा है कि तेजस्वी यादव कार्यक्रम में नहीं आने का स्वयं जवाब देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें