नालंदा खुला विवि के दोनों रजिस्ट्रार हटे एसपी सिन्हा बहाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : नालंदा खुला विश्वविद्यालय (एनओयू) के रजिस्ट्रार विंग कमांडर एसके शर्मा को हटा दिया गया है. राजभवन ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. इससे पूर्व एनओयू के परीक्षा रजिस्ट्रार एसपी सिन्हा को भी हटाया गया था. लेकिन, उन्होंने हाइकोर्ट में इसे चुनौती दी थी और वह केस जीत गये हैं. इस प्रकार वर्तमान परीक्षा रजिस्ट्रार मनोज कुमार भी हट गये हैं. गुरुवार को कोर्ट का आदेश भी जारी हो गया.
जल्द ही एसपी सिन्हा परीक्षा रजिस्ट्रार के रूप में ज्वाइन करेंगे. मालूम हो कि इससे पूर्व भी पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (पीपीयू) के रजिस्ट्रार कर्नल कामेश कुमार को हटना पड़ा था. उस समय भी कुलपति प्रो गुलाब चंद जायसवाल ही थे और उनके साथ रजिस्ट्रार की अनबन हुई थी. वहीं, पीपीयू में ही रजिस्ट्रार कर्नल इरशाद खान को भी इसी वजह से हटाया गया था. उन्होंने भी उक्त निर्णय के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिका दायर किया है. वर्तमान में एनओयू के प्रभार में भी पीपीयू के कुलपति प्रो गुलाब चंद जायसवाल ही हैं.
कुछ दिन पहले पीपीयू के प्रतिकुलपति प्रो गिरीश चौधरी के साथ भी उनकी भिड़ंत हो चुकी है. इस मामले में एफआइआर तक दर्ज हो चुकी है. हालांकि, प्रतिकुलपति ने पुन: कार्यालय ज्वाइन कर लिया है और वह कार्य कर रहे हैं. एसपी सिन्हा ने बताया कि कोर्ट का आदेश उनके पक्ष में जारी हो गया है. जल्द ही वह परीक्षा रजिस्ट्रार के रूप में विवि ज्वाइन करेंगे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें