जल-जीवन-हरियाली अभियान विश्व के लिए बड़ा संदेश : दलाई लामा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बोधगया : जल-जीवन-हरियाली अभियान की प्रशंसा करते हुए तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने कहा कि पर्यावरण की बेहतरी के लिए यह महती व महत्वपूर्ण प्रयास है. इससे पूरी दुनिया को एक बड़ा संदेश जायेगा. दलाई लामा ने सीएम नीतीश कुमार को बौद्ध धर्म के प्रतीक पवित्र कपड़ा ‘खादा’ ओढ़ा कर आशीर्वाद दिया.

दरअसल, बोधगया में टीचिंग कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद दलाई लामा फिलहाल बोधगया में ही प्रवास कर रहे हैं. दलाई लामा से मुलाकात करने के लिए नीतीश कुमार बुधवार की दोपहर करीब दो बजे पटना से यहां पहुंचे थे.
इस दौरान सीएमनेदलाई लामा के साथ लगभग आधा घंटा तक बातचीत की और जलवायु परिवर्तन को लेकर चलाये जा रहे जल-जीवन-हरियाली अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी. सीएम के साथ दलाई लामा से जल संसाधन मंत्री संजय झा, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार व सचिव मनीष कुमार वर्मा, आइजी राकेश राठी ने भी मुलाकात की.
गया में गंगा का पानी पहुंचाने की योजना पर हो रहा काम
सीएम ने दलाई लामा को बताया कि गया व आसपास के क्षेत्रों में पेयजल की समस्या दूर करने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं और गया तक गंगा का पानी पहुंचाने की भी योजना पर काम चल रहा है.
पर्यावरण संकट को लेकर नीतीश कुमार के प्रयासों पर दलाई लामा ने प्रसन्नता व्यक्त की और इसके लिए सीएम को धन्यवाद दिया. इस अवसर पर सीएम ने लकड़ी से बनी भगवान बुद्ध की मूर्ति व गया से संबंधित एक कॉफी टेबल बुक दलाई लामा को भेंट की.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें