गंगा महा आरती में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बीहट : राजकीय कल्पवास मेला में कुंभ सेवा समिति द्वारा सिमरिया के पवित्र गंगा तट पर आयोजित गंगा महा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है. प्रतिदिन चल रही गंगा महा आरती का आकर्षण श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचने लगा है. आरती स्थल पर लोगों की श्रद्धा और भक्ति देखते ही बन रही है.

बुधवार की शाम विधान पार्षद रजनीश कुमार, हर्ल में निर्माण कार्य कर रही टेक्निप कंपनी के आरसीएम अशोक बिट्टा, शिक्षक जितेंद्र कुमार रजक बतौर मुख्य यजमान उपस्थित थे. सर्वप्रथम काशी के पंडितों ने मुख्य यजमानों को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गंगा की विधिवत पूजा करायी और फिर गंगा महा आरती के भव्य कार्यक्रम शुरू हुआ .
गंगा महाआरती में बनारस के पंडितों द्वारा मां गंगा का शृंगार व नाना प्रकार की पूजन विधि के साथ धूप, दीप, आरती की प्रस्तूति देखकर श्रद्धालु भाव-विभोर हो रहे थे. वहीं गायक सुजान कौशिक द्वारा गाये गोविंद बोलो हरि, गोपाल बोलो और जय जय भगीरथीनंदनी ...देवी सुरेश्वरी सरीखे गंगा प्रस्तुति पर श्रद्धालु झूमते नजर आये.
गंगा महाआरती कार्यक्रम के बाद हे भागीरथी हम दोष भरे, भरोस यही कि परोस तिहारे भजन को गुनगुना कर मां गंगा से क्षमा याचना की और फिर सभी के सुख और शांति की कामना की. मौके पर कुंभ सेवा समिति के सचिव रामाशीष सिंह, उमेश मिश्र, मुन्ना सिंह, राजू सिंह, पूर्व सरपंच शशिभूषण सिंह सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु व कल्पवासी मौजूद थे. वहीं सुरक्षा के लिए आरती स्थल पर चकिया ओपी प्रभारी राकेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस के जवानों के साथ उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें