28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#VotingRound7 : बिहार के राजगीर में ग्रामीणों ने बीडीओ से की मारपीट, EVM तोड़ी

बिहारशरीफ :बिहारमें राजगीर प्रखंड के चंदौरा गांव में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया. ग्रामीणों को समझाने गये राजगीर के बीडीओ के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गयी व उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. नाराज ग्रामीणों ने पुलिस बल को भी वहां से भगा दिया. समाचार संकलन करने गये मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीनकर […]

बिहारशरीफ :बिहारमें राजगीर प्रखंड के चंदौरा गांव में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया. ग्रामीणों को समझाने गये राजगीर के बीडीओ के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गयी व उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. नाराज ग्रामीणों ने पुलिस बल को भी वहां से भगा दिया. समाचार संकलन करने गये मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीनकर मोबाइल तोड़ दिये गये. ग्रामीणों ने इवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया.

यहां के ग्रामीण अपने सांसद से नाराज दिखे. वहीं, बिहारशरीफ प्रखंड के मुरौरा स्थित मतदान केंद्र पर पुलिस व पब्लिक के बीच पथराव होने की भी सूचना मिली है. हरनौत के सेवदह मतदान केंद्र सं.-233 पर तैनात पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट दूसरे बूथ पर पेट्रोलिंग करने के लिए इसलिए नहीं जा रहे थे कि उन्हें पुलिस बल की सुरक्षा नहीं उपलब्ध करायी गयी थी.

एकंगरसराय के बूथ सं.-93 प्राथमिक विद्यालय करणगंज में मतदान करने को लेकर दो गुटों में झड़प हो गयी, जिसमें तीन लोग जख्मी हो गये. जिले के करीब एक दर्जन गांव के लोगों ने विभिन्न कारणों से मतदान का बहिष्कार किया. सिलाव प्रखंड के बूथ सं.-177 मध्य विद्यालय जुआफर बाजार के वोटरों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए मतदान का बहिष्कार किया.

इसी प्रकार बिहारशरीफ प्रखंड के श्यामनगर गांव के लोग विद्यालय नहीं रहने के विरोध में मतदान का बहिष्कार किया. हिलसा नगर पर्षद के बूथ सं-92 प्राथमिक विद्यालय धरमपुर के ग्रामीणों ने भी रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए वोट का बहिष्कार किया. बिंद के बरहोग गांव के हरिजन टोला स्थित सामुदायिक भवन के वोटरों ने बूथ परिवर्तन किये जाने के विरोध में मतदान का बहिष्कार किया.

चंडी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय धरमपुर बूथ सं. 97 के वोटरों ने पुल का निर्माण नहीं होने के विरोध में वोट का बहिष्कार किया. चंडी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोरहरी मतदान केंद्र सं. 178 के ग्रामीणों ने पुल-पुलिया नहीं बनाये जाने के विरोध में वोट का बहिष्कार किया. सिलाव प्रखंड के हाफीजचक गांव स्थित बूथ सं.196 के मतदाताओं ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए मतदान का बहिष्कार किया.

इवीएम में खराबी के कारण मतदान में हुआ विलंब
– नगरनौसा के मोनियमपुर स्थित मतदान केंद्र पर, बेन प्रखंड के बूथ नं. 205 मध्य विद्यालय सैदपुर, नगरनौसा के बूथ सं. 239 प्राथमिक विद्यालय पुरी एवं बूथ नं. 09 चिश्तीपुर में इवीएम में खराबी के कारण काफी देर तक मतदान बाधित रहा.
– हिलसा नगर पर्षद के बूथ नं. 118 पर वीवीपैट में खराबी के कारण काफी देर तक मतदान बाधित रहा.
– नूरसराय के बूथ सं. 35 मध्य विद्यालय संगत पर, चंडी प्रखंड के पोराजीत गांव के बूथ सं. 177, करायपरशुराय के बूथ सं. 48 कन्या मध्य विद्यालय करायपरशुराय, इस्लामपुर के मध्य विद्यालय रतनपुरा बूथ सं.-140, राजगीर विधानसभा के कंचनपुर गांव स्थित बूथ सं.-72 पर इवीएम में खराबी के कारण काफी देर तक मतदान बाधित रहा.
– सिलाव नगर पंचायत के वार्ड सं. 02 सामुदायिक भवन में स्थित बूथ सं. 169 पर मतदानकर्मियों को इवीएम संचालन की जानकारी नहीं रहने के कारण करीब दो घंटे विलंब से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई.

मतदान को लेकर लोगों में दिखा उत्साह
मतदान को लेकर सभी उम्र के लोगों में उत्साह दिखा. गर्मी को देखते हुए लोग सुबह से ही मतदान करने के लिए लाइन में लगने शुरू हो गये थे. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया बूथ पर मतदाताओं के आने का सिलसिला कम होता गया. संध्या चार बजे से मतदान का एक बार फिर से वोट डालने के लिए बूथों की ओर आने लगे. मतदान की प्रक्रिया समाप्ति के बाद भी कई बूथों पर लोग वोट डालने के लिए लाइन में लगे दिखे.

ससुराल जाने से पहले दुल्हन पहुंची वोट डालने
नगरनौसा हाइस्कूल मतदान केंद्र पर 90 वर्षीया वृद्ध महिला लाठी के सहारे वोट डालने पहुंची, वहीं एक नवविवाहित दुल्हन ससुराल जाने के पूर्व शादी के जोड़े में ही मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिये. पहली बार वोट दे रहे युवक-युवतियों में मतदान को लेकर विशेष उत्साह देखा गया. पहली बार मतदान करने के बाद काफी खुश दिखे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें