1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. brabu muzaffarpur students difficulties increased due to disturbance in result not be eligible for bed exam

BRABU Muzaffarpur: रिजल्ट में गड़बड़ी से बढ़ी छात्रों की मुश्किल, नहीं भर सकेंगे बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म

विश्वविद्यालय की गलती से हजारों छात्र इस बार बीएड की प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे. एक साल विलंब से स्नातक (2018 - 21) के फाइनल ईयर का रिजल्ट एक मई को जारी किया गया था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिजल्ट में गड़बड़ी से बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकेंगे हजारों छात्र
रिजल्ट में गड़बड़ी से बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकेंगे हजारों छात्र
सांकेतिक फोटो

मुजफ्फरपुर के बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की गलती से इस बार हजारों छात्र छात्राएं इस बार बीएड (B.Ed.) की प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे. एक साल विश्वविद्यालय द्वारा विलंब से स्नातक (2018 - 21) के फाइनल ईयर का रिजल्ट एक मई को जारी किया गया था. जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों का रिजल्ट अभी भी पेंडिंग है.

शिकायत के लिए 15 दिन का समय

कॉलेज में शिकायत के लिए छात्रों को 15 दिनों का समय दिया गया है, जबकि बीएड सीइटी (B.Ed. CET) के आवेदन की अंतिम तिथि 17 मई तक है. 18 से 21 मई तक विलंब शुल्क के साथ छात्र आवेदन कर सकते हैं. छात्रों का कहना है कि 21 मई तक रिजल्ट में अगर सुधार नहीं हुआ, तो वे बीएड का आवेदन फॉर्म नहीं भर सकेंगे.

पार्ट थर्ड की परीक्षा दिसंबर में हुई थी 

स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा दिसंबर से जनवरी तक हुई थी. लंबे इंतजार के बाद एक मई को रिजल्ट जारी किया गया, तो करीब 25 प्रतिशत छात्रों का रिजल्ट ही फंस गया. वेबसाइट पर विवि की ओर से प्रोविजनल मार्कशीट अपलोड किया गया है, जिसमें केवल रोल नंबर दिया गया है. नाम व रजिस्ट्रेशन नंबर गायब है.

मार्कशीट में केवल थर्ड ईयर के मार्क्स

इसी तरह कई छात्रों के मार्कशीट में केवल थर्ड ईयर के मार्क्स ही दिये गये हैं. फर्स्ट और सेकेंड ईयर का मार्क्स नहीं जुड़ा है. विवि की ओर से इस विषय में कहा गया है कि छात्रों को रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत कॉलेज में ही करनी है. 15 दिनों के बाद कॉलेज सभी छात्रों का आवेदन डॉक्युमेंट के साथ परीक्षा विभाग को उपलब्ध करायेंगे, जिसके बाद सुधार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ऐसे में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि निकल जायेगी. ऐसे में जो छात्र छात्राएं बीएड की प्रवेश परीक्षा देकर नामांकन लेना चाहते है उनके लिए मुश्किल हो जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें