1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar election result latest update nitish kumar party jdu take action on leader hariom kushwaha ganesh bharti and other reason of anti party activity rcp singh avh

Bihar Chunav में खराब परफॉर्मेंस के बाद एक्शन में नीतीश की पार्टी JDU ! इन बड़े नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Nitish kumar
CM Nitish kumar
Prabhat Khabar

Bihar Chunav News : बिहार विधानसभा चुनाव में खराब परफॉर्मेंस के बाद अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भीतरघातियों पर कार्रवाई करने में लगी है. इसी कड़ी में पार्टी ने संगठन से जुड़े कई दिग्गज नेताओंं को बाहर का रास्ता दिखाया है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में इस बार जेडीयू का परफॉर्मेंस पिछले चुनाव की तुलना में खराब रही. पार्टी सिर्फ 43 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी. इधर पार्टी के भीतर अब भी समीक्षा जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार चुनाव में खराब परफॉर्मेंस पर चर्चा के बाद नीतीश कुमार (Nitish kumar) की पार्टी जेडीयू एक्शन में है. जेडीयू ने पार्टी के मुजफ्फपुर के कद्दावर नेता हरिओम कुशवाहा, पूर्व जिलाअध्यक्ष गणेश भारती सहित कई बड़े नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया है.

जेडीयू में होगा अहम बदलाव- इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में हाल के विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को जदयू (JDU Bihar) नये साल का उपहार देने की तैयारी कर रहा है. वहीं ,चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई भी हो सकती है.

जेडीयू सूत्रों की मानें तो इसकी घोषणा 10 जनवरी को राजधानी स्थित प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की बैठक में होने की संभावना है. इस बैठक में पार्टी अपने राज्य स्तरीय संगठन में भी आमूल-चूल बदलाव करने जा रही है. इसके तहत राज्य स्तर से बूथ स्तर तक के संगठन में बदलाव होगा और कर्मठ नेताओं व कार्यकर्ताओं को नयी जिम्मेदारी दी जायेगी.

posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें