1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar chunav 2020 result live news updates on muzaffarpur vidhan sabha assembly election results with voting percentage of winning mla of all constituency party bjp rjd jdu ljp candidates result news of muzaffarpur district chunav result news

Muzaffarpur, Bihar Chunav 2020 Result Latest Updates: मुजफ्फरपुर में 6 सीटों पर जेडीयू गठबंधन का कब्जा, पांच पर आरजेडी गठबंधन को मिली जीत, राजद के पूर्व मंत्री हारे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Muzaffarpur, Bihar Chunav 2020 Result  Updates:
Muzaffarpur, Bihar Chunav 2020 Result Updates:
prabhat khabar

Muzaffarpur, Bihar Election 2020 Result Live News Updates : मुजफ्फरपुर 11 विधानसभा सीटों में से 6 पर जेडीयू गठबंधन तो पांच पर आरजेडी गंठबंधन की जीत हुई है. सकरा विधानसभा सीट से जेडीयू के अशोक चौधरी ने जीत दर्ज की है. मुजफ्फरपुर से कांग्रेस विजेंद्र चौधरी ने जीत दर्ज की है. वहीं नीतीश सरकार के मंत्री हार गये. जबकि बरूराज से बीजेपी प्रत्याशी अरूण कुमार सिंह ने बंड़े अंतर से जीत दर्ज की है. साहेबगंज से वीआईपी के राजु कुमार सिंह ने जीत दर्ज की है. पारू में बीजेपी उम्मीदवार की जीत हुई है. वहीं कांटी सीट से राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी जीत गये हैं.

कुढ़नी में रिकाउंटिग राजद को मिली जीत

कुढ़नी में रिकाउंटिग के बाद आरजेडी के उम्मीदवार अनिल कुमार सहनी ने जीत दर्ज की. मिली है. बता दें कि यहां से यहां से बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद राजद प्रत्याशी अनिल कुमार सहनी के समर्थकों ने रिकाउंटिग की मांग की थी.

कुढ़नी विधानसभा सीट में होगी रिकाउंटिग

कुढ़नी विधानसभा सीट में फिर से वोटों की गिनती की जायेगी. इससे पहले यहां से बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद राजद प्रत्याशी अनिल कुमार सहनी के समर्थकों ने रिकाउंटिग की मांग की थी.

कुढ़नी में 500 वोट से जीते केदार  प्रसाद, राजद ने जतायी आपत्ति

कुढ़नी विधानसभा सीट पर बीजेपी के केदार प्रसाद जीत गये हैं. उन्होंने पांच 500 वोट से जीत दर्ज दी है. उनकी इस जीत पर राजद ने आपत्ति दर्ज की है और रिकाउंटिंग की मांग की है. यहां से महागठबंधन की ओर से राजेडी के अनिल कुमार सहनी चुनावी मैदान में थे.

पांच हजार वोट से हारे नीतीश सरकार के मंत्री,जश्न मना रहे कांग्रेस के कार्यकर्ता

मुजफ्फरपुर विधानसभा सीट से नीतिश सरकार के मंत्री सुरेश शर्मा को हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें कांग्रेस के विजेंद्र चौधरी ने हराया है. विजेंद्र चौधरी को 81000 वोट मिले हैं जबकि सुरेश शर्मा को 75000 वोट मिले.

मुजफ्फरपुर से जीते विजेंद्र चौधरी
मुजफ्फरपुर से जीते विजेंद्र चौधरी
प्रभात खबर

कांटी से आगे हुए राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी

कांटी विधानसभा सीट से राजद के इसराइल मंसूरी 9000 वोट से आगे हो गये हैं. हालांकि इससे पहले निर्दलीय उम्मीदवार अजीत कुमार 4500 वोट से आगे चल रहे थे. तीसरे नंबर पर जेडीयू है.

मीनापुर में 14000 वोट से आगे हुए राजद उम्मीदवार

मीनापुर से राजद के राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव 14000 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं जदयू उम्मीदवार यहां से पीछे हैं. बता दें कि मीनापुर सीट पर दूसरे चरण में मतदान हुआ था.

गायघाट से आगे हुए राजद के निरंजन राय

गायघाट विधानसभा सीट से राजद के निरंजन राय 1500 से आगे चल रहे हैं. सीट से लोजपा की कोमल सिंह पीछे चल रही है. यहां पर जदयू उम्मीदवार आगे है. कोमल के पिता जदयू के विधानपरिषद कि सदस्य हैं, हालांकि उन्हें पार्टी ने हाल ही में सस्पेंड कर दिया था.

औराई से जीते रामसूरत राय

औराई विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी रामसूरत राय ने जीत हासिल की है. इस सीट पर रामसूरतद राय लागातर बढ़त बनाये हुए थे. उनके लिए गाड़ी भी सजकर तैयार है.

वीआईपी और राजद समर्थकों में हाथापाई

विकासशील इंसान पार्टी राजु कुमार सिंह के जीत के बाद उनके समर्थकों और साहेबगंज से राजद उम्मीदवार राम विचार राय के समर्थकों के बीच हाथापाई हुई. बाद में अर्धसैनिक बलों ने स्थिति को संभाला.

वीआईपी और राजद समर्थकों में हाथापाई
वीआईपी और राजद समर्थकों में हाथापाई
प्रभात खबर

साहेबगंज से राजु कुमार सिंह जीते

साहेबगंज विधानसभा सीट से राजु कुमार सिंह ने जीत दर्ज कर ली है. विकासशील इंसान पार्टी के राजु कुमार सिंह ने 15000 वोट से जीत दर्ज की. यहां से राजद के उम्मीदवार राम विचार राय हार गये हैं. जीत की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

पारू में बीजेपी की बढ़त जारी

पारू विधानसभा सीट के लिए 27 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 27 राउंड की गिनती के बाद भाजपा के उम्मीदवार अशोक सिंह 18000 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के अनुनय कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं.

बरूराज से जीते बीजेपी के अरूण कुमार सिंह

बरुराज विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्यााशी डॉ अरुण कुमार सिंह ने जीत दर्ज की है. अरूण कुमार सिंह ने 41000 वोटोंसे जीत दर्ज की है. जबकि महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी नंद कुमार राय को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

बरूराज से जीते बीजेपी के अरूण कुमार सिंह
बरूराज से जीते बीजेपी के अरूण कुमार सिंह
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर से जीते विजेंद्र चौधरी

मुजफ्फरपुर विधान सभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विजेंद्र चौधरी जीत गये है. जबकि बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश शर्मा को हार का सामना करना पड़ा.विजेंद्र सी जीत से उत्साहित उनके कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. हालांकि अभी तक अधिकारिक एलान नहीं हुआ है.

मुजफ्फरपुर से जीते विजेंद्र चौधरी
मुजफ्फरपुर से जीते विजेंद्र चौधरी
प्रभात खबर

सकरा से जदयू उम्मीदवार अशोक चौधरी जीते

सकरा विधानसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार अशोक चौधरी जीत चुके हैं, हालांकि अभी तक अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. यहां से महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी उमेश राम मैदान में थे. जबकि बसपा के गीता कुमारी और लोजपा के संजय पासवान भी चुनाव लड़ रहे थे.

साहेबगंज में जश्न मना रहे हैं राजु कुमार सिंह के समर्थक

साहेबगंज विधानसभा सीट से राजु कुमार सिंह के समर्थक मतगणना केंद्र के बाहर जश्न मना रहे हैं. हालांकि कुछ देर पहले तक राजद के उम्मीदवार राम विचार राय आगे चल रहे थे.

जश्न मनाते राजु कुमार सिंह के समर्थक
जश्न मनाते राजु कुमार सिंह के समर्थक
प्रभात खबर

बरुराज विधानसभा सीट से बीजेपी 19000 वोट से आगे

बरुराज विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्यााशी डॉ अरुण कुमार सिंह 19000 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी नंद कुमार राय दूसरे नंबर पर चल रहे हैं.

मुजफ्फरपुर में कांग्रेस की बढ़त जारी 

मुजफ्फरपुर विधान सभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विजेंद्र चौधरी अपनी बढ़त बनाये हुए हैं. यहां पर 29 राउंड की गिनती हो चुकी है. 29 राउंड के बाद विजेंदर चौधरी 6300 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश शर्मा पीछे चल रहे हैं.

मीनापुर से राजद आगे 

मीनापुर से राजद के राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव 3000 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं जदयू उम्मीदवार यहां से पीछे हैं. बता दें कि मीनापुर सीट पर दूसरे चरण में मतदान हुआ था

बरूराज से अरुण कुमार सिंह 19000 वोट से आगे

बरुराज विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्यााशी डॉ अरुण कुमार सिंह 19000 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी नंद कुमार राय दूसरे नंबर पर चल रहे हैं.

कांटी से निर्दलीय प्रत्याशी अजीत कुमार 4500 वोट से आगे

कांटी विधानसभा सीट में सात राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. यहां पर निर्दलीय उम्मीदवार अजीत कुमार 4500 वोट से आगे चल रहे हैं. राजद के मोहम्मद इसराइल पीछे हो गये हैं. तीसरे नंबर पर जेडीयू है.

बोचहा से वीआईपी उम्मीदवार 8500 वोट से आगे

बोचहा विधानसभा सीट से विकासशील इंसान पार्टी के प्रत्याशी मुसाफिर पासवान 8500 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि राजद के रमई राम दूसरे नंबर पर चल रहे है.

औराई विधानसभा सीट से बीजेपी के रामसूरत राय आगे

औराई विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी रामसूरत राय 8000 वोट से आगे चल रहे हैं. रामसूरत राय लगातार इस सीट पर बढ़त बनाये हुए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर सुरेंद्र यादव चल रहे हैं.

बरूराज विधानसभा सीट में बीजेपी आगे


बरुराज विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्यााशी डॉ अरुण कुमार सिंह आगे चल रहे हैं. जबकि महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी नंद कुमार राय दूसरे नंबर पर चल रहे हैं.

मुजफ्फरपुर विधानसभा में कांग्रेस की बढ़त बरकरार

मुजफ्फरपुर विधान सभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विजेंद्र चौधरी अपनी बढ़त बनाये हुए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश शर्मा पीछे चल रहे हैं.

सकरा से जदयू प्रत्याशी 4000 वोट से आगे

सकरा विधानसभा सीट पर जदयू के अशोक चौधरी 4000 वोट से आगे चल रहे हैं. महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी उमेश राम पीछे चल रहे हैं. बसपा के गीता कुमारी और लोजपा के संजय पासवान भी पीछे चल रहे हैं. मुजफ्फरपुर जिले का यह विधानसभा सीट आरक्षित है.

बोचहा से वीआईपी आगे

बोचहा विधानसभा सीट से विकासशील इंसान पार्टी के प्रत्याशी मुसाफिर पासवान 5100 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि राजद के मनई राम पीछे चल रही है.

औराई के ऑब्जर्वर की तबीयत बिगड़ी, पहुंचे डॉक्टर

मुजफ्फरपुर जिले में इस वक्त काउंटिंग चल रही है. इस बीच औराई विधानसभा के काउंटिंग सेंट में उपस्थित ऑब्जर्वर की तबीयत खराब हो गयी है. इसके बाद उनकी जांच करने के लिए डॉक्टर पहुंचे हैं.

औराई के ऑब्जर्वर की तबीयत बिगड़ी, पहुंचे डॉक्टर
औराई के ऑब्जर्वर की तबीयत बिगड़ी, पहुंचे डॉक्टर
प्रभात खबर

कुढ़नी विधानसभा से आगे हुए राजद प्रत्याशी अनिल कुमार सहनी

कुढ़नी विधानसभा सीट पर बीजेपी के केदार प्रसाद अब पीछे हो गये हैं. हालांकि पहले वो बढ़त बनाये हुए थे. फिलहाल महागठबंधन की ओर से राजेडी के अनिल कुमार सहनी 1800 वोट से आगे चल रहे हैं .

मुजफ्फरपुर विधानसभा से कांग्रेस आगे

मुजफ्फरपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस के उम्मीदवार विजेंद्र चौधरी 7000 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि बीजेपी के उम्मीदवार उनसे पीछे चल रहे हैं. यहां मतगणना केंद्र के आसपास भीड़ बढ़ती जा रही हैं.

पारू से अशोक सिंह 22000 वोट से आगे

पारू विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार अशोक सिंह 22000 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के अनुनय कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं. अशोक सिंह लगातार बढ़त बनाये हुए हैं.

मुजफ्फरपुर विधानसभा में विजेंद्र चौधरी की बढ़त जारी

मुजफ्फरपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विजेंदर चौधरी 7000 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि बीजेपी के उम्मीदवार पीछे चल रहे हैं. यहां मतगणना केंद्र के आसपास भीड़ बढ़ती जा रही हैं.

कांटी में अजीत कुमार 3200 वोट से आगे 

कांटी विधानसभा सीट में सात राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. यहां पर निर्यदलीय उम्मीदवार अजीत कुमार 3200 वोट से आगे चल रहे हैं. राजद के मोहम्मद इसराइल पीछे हो गये हैं. तीसरे नंबर पर जेडीयू है.

गायघाट में पीछे चल रहीं हैं कोमल सिंह

गायघाट सीट से लोजपा की कोमल सिंह पीछे चल रही है. यहां पर जदयू उम्मीदवार आगे है. कोमल के पिता जदयू के विधानपरिषद कि सदस्य हैं, हालांकि उन्हें पार्टी ने हाल ही में सस्पेंड कर दिया था.

मतगणना केंद्र पहुंचे बीजेपी  केदार प्रसाद गुप्ता

कुढ़नी विधानसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता मतगणना केंद्र पहुंचे हैं. वह यहां पर जायजा ले रहे हैं. कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. बता दें की वो यहां से आगे चल रहे हैं.

मतगणना केंद्र पहुंचे  केदार प्रसाद गुप्ता
मतगणना केंद्र पहुंचे केदार प्रसाद गुप्ता
प्रभात खबर

मतगणना केंद्र का जायजा ले रहे डीएम और एसएसपी

मुजफ्फरपुर में मतगणना केंद्र पर डीएम और एसएसपी पहुंचे हैं. यहां पर वो मतगणना केंद्र का जायजा ले रहे हैं. यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

मतगणना केंद्र का जायजा ले रहें है डीएम और एसएसपी
मतगणना केंद्र का जायजा ले रहें है डीएम और एसएसपी
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर विधानसभा सीट में कांग्रेस की बढ़त जारी

मुजफ्फरपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विजेंदर चौधरी 4200 वोट से आगे चल रहे हैं. यहां 12 राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. मतगणना केंद्र के आसपास भीड़ बढ़ती जा रही हैं

मतगणना स्थल पहुंचे कांटी विधानसभा उम्मीदवार विजय सिंह

कांटी विधानसभा के लोजपा उम्मीदवार विजय सिंह मतगणना स्थल पहुंच चुके हैं. यहां से राजद के मोहम्मद इसराइल आगे चल रहे हैं. पहले राउंड कि गिनती खत्म हो चुके हैं.

मीनापुर से राजद के राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव 3134 वोट से आगे

मीनापुर से राजद के राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव 3134 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं जदयू उम्मीदवार यहां से पीछे हैं. बता दें कि मीनापुर सीट पर दूसरे चरण में मतदान हुआ था.

मंत्री सुरेश शर्मा लगातार पीछे चल रहे

मुजफ्फरपुर शहरी सीट से नीतीश सरकार में मंत्री सुरेश शर्मा लगातार पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस के विजेंदर चौधरी यहां से आगे हैं. वे 1300 वोटों से आगे चल रहे हैं.

कांटी से मोहम्मद इसराइल मंसूरी आगे

कांटी विधानसभा सीट में पहले राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. यहां राजद के मोहम्मद इसराइल को 1576 वोट मिले हैं, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार अजीत कुमार को पहले राउंड में 1438 वोट मिले हैं. जबकि दूसरे नंबर पर . तीसरे नंबर पर जेडीयू है.

गायघाट में जदयू की बढ़त जारी

गायघाट विधानसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार महेश्वर यादव लगातार अपनी बढ़त बनाये हुए हैं. फिलहाल महेश्वर प्रसाद यादव आगे चल रहे हैं. वहीं आरजेडी के प्रत्याशी निरंजन राय पीछे चल रहे हैं.

साहेबगंज से राजद उम्मीदवार हुए आगे

साहेबगंज विधानसभा सीट से राजद के उम्मीदवार राम विचार राय आगे गो गये हैं. वो 300 से आगे चल रहे हैं, जबकि कुछ देर पहले तक वीआईपी के राजु कुमार सिंह आगे चल रहे थे.

साहेबगंज विधानसभा सीट वीआईपी आगे

साहेबगंज विधानसभा सीट से विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवार राजू कुमार सिंह 669 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि यहां पर महागठबंधन के राजद प्रत्याशी रामविचार राय पीछे चल रहे हैं.

पारू से बीजेपी आगे

पारू विधानसभा सीटे से भाजपा के उम्मीदवार अशोक सिंह 1308 वोट से आगे चल रहे हैं, वहीं महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के अनुनय कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं.

मुजफ्फरपुर से 7 विधानसभा में एनडीए आगे

मुजफ्फरपुर जिले में बिहार विधान सभा की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई. मतगणना स्थल पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था थी. सुबह 7 बजे पहले पोस्टल बैलट की काउंटिंग हुई, इसके बाद ईवीएम मशीने खुली. पहले राउंड की गिनती के बाद एनडीए औराई, बोचहा, बरुराज, सकरा, कुढ़नी, पारू, साहेबगंज से आगे है, वहीं कांटी, मीनापुर गायघाट, मुज़फ़्फ़रपुर से महागठबंधन आगे है. मतगणना शुरू होने से पहले जिलाधिकारी ने पूरे केंद्र का जायजा लिया.

सात सीटों पर जेडीयू गठबंधन आगे

मुजफ्फरपुर में पहले राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. पहले राउंड में जिले की 11 विधानसभा सीटों पर सात में जेडीयू गठबंधन आगे चल रहे हैं, जबकि चार में आरजेडी गठबंधन आगे चल रहा है. मुजफ्फरपुर , कांटी, मीनापुर, और गायघाट से राजेडी गठबंधन आगे है. गायघाट में जेडीयू और वीआईपी के बीच टक्कर है.

कांटी के राजद आगे

कांटी के राजद प्रत्याशी इजराइल मंसूरी 148 वोट से आगे चल रहे हैं, जबकि कांटी विधानसभा सीट पर जदयू के मोहम्मद जमाल पीछे चल रहे हैं. लोजपा से विजय कुमार सिंह भी पीछे चल रहे हैं.

बरूराज से भाजपा आगे

बरुराज विधानसभा सीट पर भाजपा के अरुण कुमार सिंह आगे चल रहे हैं. जबकि महागठबंधन की ओर से राजद के नंद कुमार राय पीछे चल रहे हैं. यहां बीजेपी और राजद के बीच कांटे की टक्कर है.

कुढ़नी से बीजेपी आगे

कुढ़नी विधानसभा सीट पर बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता आगे चल रहे हैं. वहीं, महागठबंधन की ओर से राजेडी के अनिल कुमार सहनी पीछे चल रहे है. मुजफ्फपुर जिले के अंतर्गत आने वाली कुढ़नी विधानसभा सीट सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है.

सकरा से जदयू आगे

सकरा विधानसभा सीट पर जदयू के अशोक कुमार चौधरी आगे चल रहे हैं. वहीं, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी उमेश राम पीछे चल रहे हैं. बसपा के गीता कुमारी और लोजपा के संजय पासवान भी पीछे चल रहे हैं. मुजफ्फरपुर जिले का यह विधानसभा सीट आरक्षित है.

पारू से बीजेपी आगे

पारू विधानसभा सीट पर भाजपा के अशोक कुमार सिंह आगे चल रहे हैं. वहीं, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के उम्मीदवार अनुनय कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है.

साहेबगंज से वीआईपी आगे

साहेबगंज विधानसभा सीट पर विकासशील इंसान पार्टी(VIP) के राजू कुमार सिंह आगे चल रहे हैं.

गायघाट से जदयू आगे

गायघाट में जदयू के महेश्वर यादव 1 वोट से आगे चल रहे हैं.

औराई से बीजेपी आगे

औराई से बीजेपी के रामसूरत राय आगे चल रहे हैं.

पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी

मुजफ्फपुर में पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी हो गयी है, यहां से कांग्रेस के विजेंदर चौधरी आगे चल रहे हैं.

मीनापुर से जदयू और बोचहा से वीआईपी आगे

मीनापुर विधानसभा सीट पर जदयू ने मनोज कुमार आगे चल रहे हैं, साथ ही जदयू और बोचहा से वीआईपी के उम्मीदवार मुसाफिर पासवान आगे चल रहे हैं जबकि राजद के रमई राम पीछे चल रहे हैं.

मुजफ्फरपुर में पोस्टल बैलेट की गिनती जारी

मुजफ्फरपुर में पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है. पहले पोस्टल बैलेट की ही गिनती होगी.

कांटी के राजद प्रत्याशी मीडिया सेंटर में है

कांटी के राजद प्रत्याशी इजराइल मंसूरी मतदान केंद्र के मीडिया सेंटर में पहुंच गये हैं और रूझा देख रहे हैं.

कांटी प्रत्याशी इजराइल मंसूरी
कांटी प्रत्याशी इजराइल मंसूरी
प्रभात खबर

एक सीट पर जेडीयू आगे

एक सीट पर जेडीयू के उम्मीदवार आगे चल रही है.

कुछ देर बाद आने लगेंगे रूझान


मुजफ्फरपुर समेत बिहार के सभी जिलों के 243 सीटों के लिए गिनती शुरू हो गयी है.

शुरू होगी काउंटिंग

मुजफ्फरपुर के सभी 11 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरू होने वाली है. इसे लेकर पूरी तैयारी की गयी है. मतदानकर्मी मतगणना केंद्र में पंहुच चुके हैं

सकरा विधानसभा सीट अपडेट


सकरा में जदयू, कांग्रेस और लोजपा के बीच मुकाबला है. अशोक कुमार चौधरी जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के उमेश राम चुनावी मैदान में थे. लोजपा से संजय पासवान चुनावी मैदान में हैं. मुजफ्फरपुर जिले का यह विधानसभा सीट आरक्षित है. 2015 के चुनाव में राजद उम्मीदवार लाल बाबू राम ने बीजेपी के अर्जुन राम को 13012 हराया था. लाल बाबू राम को 75010 वोट मिले थे. 2010 में यह सीट जदयू ने जीती थी. जदयू के सुरेश चंचल ने राजद के लाल बाबू को 13045 वोट से हराया था.

मतगणना स्थल पर पहुंचे कर्मी

मुजफ्फरपुर के 11 सीटों पर काउंटिंग के लिए मतगणना कर्मी मतगणना स्थल पर पहुंचने लगे हैं. अब से थोड़ी देर बाद काउंटिंग शुरू हो जाएगी.

मीनापुर की सभा में टूटा था पप्पू यादव क हाथ

पप्पू यादव मुजफ्फरपुर के मीनापुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान पप्पू यादव का मंच भरभराकर गिर गया. हादसे में पप्पू यादव को चोट आई थी. मीनापुर सीट पर भी अब से कुछ देर बाद कांउटिंग शुरू हो जाएगी.

दांव परजदयू-बीजेपी की प्रतिष्ठा

मुजफ्फरपुर जिले के 11 विधानसभा सीटों पर कांटे की लड़ाई है. यहां दयू और बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा बचाने की लड़ाई है. वहीं लोजपा भी मुजफ्फरपुर के कुछ सीटों पर पूरी ताकत झोंक दी है. लोजपा को उम्मीद है कि मुजफ्फरपुर के गायघाट सीट उसके खाते में आ जाए. राजद के पास जिले के सबसे अधिक सीटों पर विधायक है.

ये सीट है नक्सल प्रभावित

मुजफ्फरपुर के नक्सल प्रभावित मीनापुर, पारू और साहेबगंज में चुनाव के दिन 4 बजे ही मतदान समाप्त कर दिया गया था. ये तीनों सीट नक्सल प्रभावित इलाकें में है. यहां भी कुछ देर बाद गिनती शुरू हो जाएगी.

मंत्री सुरेश शर्मा है चुनावी मैदान में

मुजफ्फरपुर शहरी सीट से नीतीश के मंत्री सुरेश शर्मा चुनावी मैदान में है. यहां पर उनका मुकाबला कांग्रेस के विजेंदर चौधरी से है. मुजफ्फरपुर सीट पर अब से कुछ देर बाद काउंटिंग शुरू हो जाएगा.

गायघाट विधानसभा की तस्वीर

गायघाट विधानसभा सीट पर जदयू की टिकट पर महेश्वर प्रसाद यादव को चुनावी मैदान में थे. वहीं, महागठबंधन से आरजेडी के प्रत्याशी निरंजन राय किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं गायघाट की पूर्व विधायक और वैशाली से वर्तमान सांसद वीणा देवी की बेटी कोमल सिंह लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं है.

सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

मुजफ्फरपुर चुनाव 2020 रिजल्ट: बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों के रुझान अब से कुछ देर बाद आने शुरू हो जायेंगे. जिले के 11 विधानसभा सीटों के लिए 213 प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला होगा. इनमें कई पूर्व मंत्री और दिग्गज नेता शामिल हैं. मतगणना को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये गये हैं.

11 विधानसभा सीटों के लिए गिनती होगी शुरू

मुजफ्फरपुर जिले के 11 विधानसभा सीटों के लिए 10 सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जायेगी.

Posted By: Pawan Singh 

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें