36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : SKMCH के पीछे वन विभाग की जमीन में मिले नरकंकाल के अवशेष, …जानें क्या है मामला?

मुजफ्फरपुर : जिले के सबसे बड़े अस्पताल श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) के पीछे वन विभाग की जमीन पर मानव कंकाल के अवशेष मिलने से हड़‍कंप मच गया है. मीडिया में खबर आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं. वहीं, चिकित्सक की टीम मौके पर पहुंच कर […]

मुजफ्फरपुर : जिले के सबसे बड़े अस्पताल श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) के पीछे वन विभाग की जमीन पर मानव कंकाल के अवशेष मिलने से हड़‍कंप मच गया है. मीडिया में खबर आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं. वहीं, चिकित्सक की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की.

जानकारी के मुताबिक, जिले के सबसे बड़े अस्पताल श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पीछे वन विभाग की जमीन पर मानव कंकाल के अवशेष मिलने से अस्पताल प्रशासन समेत जिला प्रशासन में हड़‍कंप मच गया है. मीडिया में खबर आने के बाद एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ एसके शाही ने मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है. प्राचार्य और अधीक्षक की टीम संयुक्त रूप से मामले की जांच करेगी. मामले को लेकर अधीक्षक ने ही उन्होंने कहा है कि, ‘पोस्टमॉर्टम विभाग प्राचार्य के अधीन है, लेकिन मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए मैं प्रधानाचार्य से बात करूंगा और उनसे एक जांच समिति गठित करने के लिए कहूंगा.’ वहीं, एसकेएमसीएच के एफएमटी विभाग के चिकित्सक डॉ विपिन कुमार ने कहा है कि, ‘कंकाल के अवशेष यहां मिले हैं. प्रिंसिपल द्वारा विस्तृत जानकारी दी जायेगी.’ वहीं, अधीक्षक के कहने पर तीन कर्मियों के साथ वे झाड़ियों के पास पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या है मामला?

एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ एसके शाही के मुताबिक, यह बिल्कुल अमानवीय है. मिली जानकारी के मुताबिक, अज्ञात शव की अंत्येष्टि के लिए सरकार की ओर से 2000 रुपये दिये जाते हैं. इसके बावजूद श्मशान में शवों की अंत्येष्टि नहीं करके अस्पताल के पीछे ही अंत्येष्टि कर दी जा रही है. इसके लिए आसपास की लकड़ियों से ही शवों को जलाने की बात कही जा रही है. मालूम हो कि एसकेएमसीएच में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से सौ से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री समेत कई लोग एसकेएमसीएच का दौरा कर चुके हैं. इसके बावजूद अस्पताल परिसर के पीछे वन विभाग की जमीन पर अज्ञात शवों की अंत्येष्टि किये जाने की सूचना मिली. इसके बाद अस्पताल प्रशासन समेत प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें