16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: मुंगेर उत्पाद थाना के हाजत में खुदकुशी, शराब मामले में पकड़ाया युवक बाथरूम में फंदे से लटका

बिहार के मुंगेर में उत्पाद थाने के अंदर एक युवक ने हाजत में खुदकुशी कर ली. युवक को शराब पीने के आरोप में पकड़ा गया था. देर रात को युवक को लेकर पुलिस थाने पहुंची थी. अचानक शौचालय जाकर युवक ने गमछे से लटक कर अपनी जान दे दी.

मुंगेर में शराब पीने के आरोप में पकड़ाए एक युवक ने पुलिस हाजत में खुदकुशी कर ली. शराब माफियाओं और शराब का सेवन करने वालों के खिलाफ सक्रियता से अभियान चला रही मुंगेर पुलिस पिछले कुछ दिनों से कई लोगों की धरपकड़ कर चुकी है. इसी क्रम में गुरुवार की रात को हवेली खड़गपुर अनुमंडल क्षेत्र से पुलिस ने नशे में धुत एक युवक को पकड़ा था. मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद इस युवक को मुंगेर उत्पाद थाना के हाजत में रखा गया था. लेकिन देर रात को पुलिस को यह जानकारी मिली की शौचालय के लिए गया उक्त युवक काफी देर तक वापस नहीं लौटा है. पुलिस ने जब शौचालय का दरवाजा तोड़ा तो अंदर हैरान करने वाला दृश्य देखा. उक्त युवक ने शौचालय की खिड़की में गमछे की मदद से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मृतक की पहचान बागेश्वरी निवासी उपेंद्र मंडल के पुत्र अमन कुमार (22 वर्ष) के रूप में की गयी है.

देर रात को दे दी जान..

उत्पाद थाना मुंगेर के इंस्पेक्टर सुमन कुमार ने बताया कि खड़गपुर थाना के अंतर्गत छापेमारी में अनुमंडल रोड में चार शराब का सेवन किए और 2 शराब बेचने वाले को गिरफ्तार किया गया था. उत्पाद विभाग के दो थाने हैं. एक तारापुर में और एक मुंगेर में. चुकि तारापुर का उत्पाद थाना नया है और अभी वहां अधिक सुविधा नहीं है तो पुलिसकर्मियों ने इन लोगों को गिरफ्तार करके मुंगेर आ गए. तारापुर थाना के अनुरोध पर हमने इन बंदियों को उत्पाद थाना मुंगेर के हाजत में रखने की अनुमति दी और निर्देश दिया कि आप अपनी देख-रेख में इन्हें रखें. इंस्पेक्टर ने बताया कि मध्य रात करीब डेढ़ बजे तारापुर थाना प्रभारी राजेश कुमार के द्वारा मुझे फोन पर सूचना मिली की एक कैदी अमन कुमार बाथरूम में बंद है और वह दरवाजा नहीं खोल रहा है.

गमछे से फंदा लगाकर की खुदकुशी

उत्पाद थाना मुंगेर के इंस्पेक्टर सुमन कुमार ने बताया कि ऐसी सूचना मिलते ही मैं फौरन रात में ही थाना पहुंचा. वहां पांच अन्य कैदियों के सामने बाथरूम का दरवाजा तोड़वाया गया. जिसके बाद बाथरूम के अंदर गिरफ्तार अमन कुमार खिड़की में गमछे के सहारे लटका हुआ पाया गया. फौरन गमछे को कटवाया गया और अस्पताल लेकर आए. अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. हमने वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी. इस मामले की पूरी छानबीन की जा रही है. पोस्टमॉर्टम की तैयारी की जा रही है. बताया कि ठंड के कारण गमछा उसने लपेट रखा था. हमें उम्मीद नहीं था कि वो ऐसा कदम उठाएगा. मृतक मजदूरी करता था. बताया गया कि नियम के अनुसार, हाजत के अंदर ही बाथरूम बनाया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें