1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. mob attacked on munger sp office set fire to police vehicle in protest against munger durga puja incident skt

Bihar Vidhan Sabha Chunav के बीच मुंगेर में हिंसा, पुलिस का फ्लैगमार्च, अधिकारियों को कैंप करने के निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उग्र भीड़ ने पुलिस वाहन में लगाई आग
उग्र भीड़ ने पुलिस वाहन में लगाई आग
प्रभात खबर

Munger Hinsa News : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुंगेर (Munger news) में पुलिस फायरिंग एवं एक युवक की मौत के मामले को लेकर गुरुवार को मुंगेर शहर में लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित भीड़ ने पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भारी तोड़फोड़ की और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. वही शहर के पूरबसराय ओपी के सामने पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया. वहीं घटना के बाद चुनाव आयोग ने मुंगेर के डीएम और एसपी को हटा दिया है. हिंसा के बाद पुलिस ने फ्लैगमार्च शुरू किया. वहीं एडीजी जितेंद्र कुमार ने कहा कि मामले की जांच चल रही है. मुंगेर में पुलिस फायरिंग एवं एक युवक की मौत के मामले से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

रचना पाटिल डीएम, मानवजीत सिंह एसपी 

वैशाली के पूर्व एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो और पूर्व डीएम रचना पाटिल को मुंगेर का नया एसपी और डीएम बनाया गया है.

सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग

सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और मुंगेर के पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को निलंबित करने सहित दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या की मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस बर्बरता के विरोध में आज मुंगेर के युवाओं का आक्रोश सड़कों पर उतर आया है.

पुलिस वाहन व ओपी में लगाई आग 

सैकड़ों की संख्या में युवा शहर में प्रदर्शन करते हुए पहले किला परिसर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और वहां भारी तोड़फोड़ की. आक्रोशित व उग्र लोगों की भीड़ किला परिसर से निकलकर पहले कोतवाली थाना और फिर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए पूर्वसराय ओपी पहुंचा और वहां ओपी के सामने एक पुलिस वाहन में आग लगा दी है.मुंगेर शहर के बासुदेवपुर ओपी में भी किया तोड़फोड़ व आगजनी की गई है.

मुंगेर में स्थिति पूरी तरह अनियंत्रित

बता दें कि मुंगेर में स्थिति पूरी तरह अनियंत्रित हो चुका है और सड़कों पर पहले से तैनात पुलिस बल जान बचाकर इधर-उधर छिप गए हैं. इस मामले में कोई अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा रही.

मुंगेर मुफस्सिल थानाध्यक्ष एवं बासुदेवपुर ओपी के प्रभारी तत्काल प्रभाव से निलंबित

मुंगेर के जिला पदाधिकारी राजेश मीणा द्वारा एक अधिकारिक बयान जारी कर बताया गया है कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए फायरिंग एवं घटित घटना को लेकर मुंगेर मुफस्सिल थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह एवं बासुदेवपुर ओपी के प्रभारी सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी के आवास पर भी तोड़फोड़

ताजा जानकारी के अनुसार उग्र भीड़ के द्वारा मुंगेर के सदर अनुमंडल पदाधिकारी के आवास पर भी तोड़फोड़ किया गया

मुंगेर SP और DM हटाए गए

चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से मुंगेर SP और DM को हटाने का आदेश दे दिया है.

कांग्रेस ने पूछा सवाल- कांग्रेस ने मुंगेर हिंसा को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि मुंगेर हिंसा निंदनीय है. पर इसके लिए जुम्मेवार कौन आठ लोगों को गोली मारने का जुम्मेवार कौन? माँ दुर्गा के भक्तों को जानवरों से पीटने का जुम्मेवार कौन? साफ़ है, ‘निर्दयी कुमार’ और ‘निर्मम मोदी’!

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें