25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोसी नदी के जल स्तर में हो रही वृद्धि

नेपाल के तराई इलाके में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद कोसी नदी के जलस्तर में शनिवार की सुबह से नदी के जलस्तर बहुत ही तेजी से बढ़ने लगा है.

झंझारपुर/मधेपुर. मधेपुर प्रखंड के कोसी नदी के जल स्तर में शनिवार की सुबह से वृद्धि होने लगी है. नेपाल के तराई इलाके में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद कोसी नदी के जलस्तर में शनिवार की सुबह से नदी के जलस्तर बहुत ही तेजी से बढ़ने लगा है. नदी के जलस्तर बनने के कारण पश्चिमी कोसी तटबंध पर जल संसाधन विभाग के इंजीनियरों ने चौकसी बढ़ा दी है. जलस्तर में वृद्धि होने पर प्रखंड के कोसी दियारा इलाके के वसीपट्टी, गढगांव, भरगमा, द्वालख पंचायत के भीतर बसे लगभग 30 हजार लोगों की बेचैनी बढ़ गई है. फिलहाल अभी बाढ़ जैसी हालत नहीं है. गढ़गांव पंचायत के मुखिया दीपेंद्र सिंह, सरपंच रविंद्र मंडल, बकूआ पंचायत के मुखिया ने बताया कि शनिवार की सुबह से ही कोसी नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मालूम हो कि कोसी बराज से शनिवार दोपहर दो बजे 269, 550 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज रिकॉर्ड की गई है. वहीं देर शाम चार बजे कोसी बराज से 279,075 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया है. इस साल का अब तक सबसे अधिक पानी डिस्चार्ज किया गया है. मधेपुर प्रखंड के अंचलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि प्रखंड के बाढ़ग्रस्त इलाकों में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. साथ ही लोगों को किसी भी प्रकार कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े जिसे लेकर दियारा क्षेत्र में नाव निजी एवं सरकारी नाव का भी पंजीकरण किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें