25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समय से अस्पताल पहुंचें चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी, अन्यथा होगी कार्रवाई

सदर अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य संस्थानों में समय से पहुंचें चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

मधुबनी . सदर अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य संस्थानों में समय से पहुंचें चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में सीएस कार्यालय द्वारा पत्र निर्गत किया गया है. विदित हो कि स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के आलोक में सदर अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों तथा भर्ती मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सहित मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के सदर अस्पताल का सुदृढ़ीकरण किया गया है. इसके तहत मरीजों को सभी प्रकार की इलाज के साथ सभी प्रकार की दवा एवं जांच उपलब्ध करायी जा रही है. वार्ड में भर्ती मरीजों को 24 घंटे शिफ्टों में जीएनएम की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. सदर अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों को पदस्थापित किया गया है. सिविल सर्जन डॉ नरेश कुमार भीमसारिया ने अस्पताल प्रबंधक को बिलंब से आने वाले चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की सूचना तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि मरीजों को ससमय इलाज उपलब्ध हो सके.

सीएस ने ली जानकारी

सिविल सर्जन डॉ नरेश कुमार भीमसारिया ने अस्पताल प्रबंधक से मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधा के साथ साथ आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली. सीएस ने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से मरीजों के साथ मानवीय व्यवहार करने के साथ ही बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उन्होंने सदर अस्पताल में प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती एवं सी-सेक्सन की गर्भवती महिलाओं के लिए सी- सेक्सन किट की खरीदारी करने का निर्देश अस्पताल प्रबंधक को दिया. ताकि सी-सेक्सन के गर्भवती महिलाओं को सभी दवा अस्पताल में ही उपलब्ध हो सके. सीएस ने कहा कि अस्पताल के ओपीडी एवं आइपीडी में सभी प्रकार की दवा उपलब्ध है. सीएस ने कहा कि सदर अस्पताल को चुस्त दुरुस्त किया गया है. अस्पताल में मरीजों के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें