32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी जोरों पर

मधेपुरा : महाशिवरात्रि को लेकर होने वाली जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के मवेशी हॉट मैदान परिसर में राजकीय सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी की जा रही है. महोत्सव को सफल बनाने के लिए हर स्तर पर तैयारी को आखिरी रूप दे दिया जा रहा है. एनडीसी रजनीश कुमार राय ने बताया कि राजकीय महोत्सव को यादगार […]

मधेपुरा : महाशिवरात्रि को लेकर होने वाली जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के मवेशी हॉट मैदान परिसर में राजकीय सिंहेश्वर महोत्सव की तैयारी की जा रही है. महोत्सव को सफल बनाने के लिए हर स्तर पर तैयारी को आखिरी रूप दे दिया जा रहा है.

एनडीसी रजनीश कुमार राय ने बताया कि राजकीय महोत्सव को यादगार व उद्घाटन के लिए कई तैयारी पूरी कर ली गयी है. वहीं शेष आखिरी दौर में है. जगह-जगह होर्डिंग व फ्लेक्स लगाये जा रहे हैं. प्रचार के लिए अन्य स्रोतों का भी उपयोग व्यापक स्तर पर किया जा रहा है. विशेष जन सहित आमजन की मजबूत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आमंत्रण पत्र भेजे गये हैं.
मंच पर कई मंत्री समेत सांसद, विधायक व एमएलसी रहेंगे उपस्थित : एनडीसी रजनीश कुमार राय ने बताया की महोत्सव का उद्घाटन बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि करेंगे. मुख्य अतिथि के रूप में ऊर्जा, मध निषेध व निबंधन विभाग मंत्री सह प्रभारी मंत्री मधेपुरा बिजेंद्र प्रसाद यादव उपस्थित रहेंगे.
वही विशिष्ट अतिथि के तौर पर लघु सिंचाई विधि विभाग मंत्री नरेंद्र नारायण यादव व अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव भी उपस्थित रहेंगे. मंच पर सांसद दिनेश चन्द्र यादव, सांसद दिलेश्वर कामैत, विधायक प्रो चन्द्रशेखर, विधायक निरंजन कुमार मेहता, विधायक निरंजन कुमार मेहता, एमएलसी ललन सर्राफ, एमएलसी नूतन सिंह, एमएलसी संजीव सिंह व एमएलसी एनके यादव मौजूद रहेंगे.
स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा से सजेगा महोत्सव : राजकीय महोत्सव को लेकर एनडीसी रजनीश कुमार राय ने बताया की तीन दिनों के राजकीय महोत्सव में स्थानीय नवोदित व स्थापित कलाकारों को प्रतिदिन एक घंटे प्रस्तुति के लिए दिए जायेंगे.
जिला प्रशासन द्वारा गठित समिति ने जिले से अलग अलग क्षेत्रों में खुद को स्थापित कर चुके व नवोदित कलाकारों में से दो दर्जन से ज्यादा प्रतिभावों को नृत्य, गायन व वादन के क्षेत्र में मंच देने का निर्णय किया है. स्थानीय कलाकारों के प्रस्तुति के दिन और समय सारणी जारी कर दी गयी है.
चर्चित कलाकारों से सजेगा महोत्सव : महोत्सव के पहले दिन ब्लू फायर इंटरटेनमेंट के द्वारा झांकी की प्रस्तुति दी जायेगी. वहीं पूर्वोत्तर कलाकारों की भी प्रस्तुति होगी. साथ ही राज सागर कोलकाता के द्वारा इंडियन आइडल के कलाकारों की प्रस्तुति होगी. वही महोत्सव के दूसरे दिन भी पूर्वोत्तर कलाकारों की प्रस्तुति होगी. साथ ही राज सोनी मिमिक्री स्टार्ट की भी प्रस्तुति होगी. जिसके बाद सारेगामापा की मधुरिमा बासु के द्वारा भी प्रस्तुति दी जाएगी.
साथ ही महोत्सव के तीसरे दिन यानी आखिरी दिन मुंबई के बॉलीवुड के चर्चित सिने पार्श्व गायक विपिन सचदेवा की प्रस्तुति से महोत्सव यादगार समापन की ओर बढ़ेगा. जिला प्रशासन ने आम आवाम से अपील किया है की राजकीय सिंहेश्वर महोत्सव को सफल बनाने में वो भी अपनी मजबूत भागीदारी दें. जिससे यह महोत्सव कला-संस्कृति के क्षेत्र में इस क्षेत्र को और ऊंचाई पर ले जाए.
पुलिस बल रहेगी मुस्तैद : रविवार से शुरू होने वाले सिंहेश्वर महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा नगर परिषद ने तैयारी पूरी कर ली है.
महोत्सव में कलाकारों को व दर्शकों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए इस प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल की नियुक्ति की है. मंच तथा दर्शक दीर्घा के चारों ओर पुलिस बल की तैनाती के साथ सभी ओर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये यगे हैं. वही नगर परिषद की ओर से कलाकारों तथा दर्शकों के लिए शुद्ध पेयजल तथा शौचालय की व्यवस्था की गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें