24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच के दोनों ओर खड़े हैं जब्त वाहन, हादसे की बनी रहती है आशंका

भारी वाहनों को यातायात नियम के उल्लंघन में पकड़ा जाता है, लेकिन जब्त वाहनों को रखने के लिए किसी के पास भी न तो चिन्हित स्थान है और नहीं व्यवस्था.

सूर्यगढ़ा. लखीसराय जिला में अवैध बालू का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है. जब भी पुलिस खनन और परिवहन विभाग छापेमारी अभियान चलाती है तो भारी वाहनों को यातायात नियम के उल्लंघन में पकड़ा जाता है, लेकिन जब्त वाहनों को रखने के लिए किसी के पास भी न तो चिन्हित स्थान है और नहीं व्यवस्था. इस कारण भारी वाहनों को थाना के सामने सड़क किनारे खड़ा कर दिया जाता है. जब तक जुर्माना वसूली अथवा न्यायालय से वाहन छोड़ने का आदेश नहीं आता तब तक भारी वाहन यूं ही सड़क किनारे खड़े रहते हैं. कहीं वर्षों से सड़क किनारे ट्रक खड़े हैं, तो कहीं महीनों से हाइवा व ट्रक सड़क पर लगे हैं. इस कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है. वहीं दूसरी और दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है.

सूर्यगढ़ा थाना के सामने सड़क किनारे वर्षों से खड़ा है ट्रक

आदर्श थाना सूर्यगढ़ा एनएच 80 किनारे स्थित है. थाना के पास सड़क किनारे पुलिस द्वारा जब्त आधा दर्जन ट्रक खड़ा किया गया है. कोई ट्रक एक वर्ष से अधिक समय से तो कोई ट्रक कई महीनों से यहां खड़ा है. सूर्यगढ़ा में बाइपास सड़क नहीं होने की वजह से मुंगेर एवं लखीसराय जाने वाले सभी तरह के वाहनों को इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है. पिछले एक वर्ष में सड़क पर ट्रैफिक लोड तीन गुना बढ़ गया है. सूर्यगढ़ा में थाना चौक से लेकर अस्पताल चौक तक प्रत्येक दिन जाम की समस्या बनी रहती है. ऐसे में सड़क किनारे पुलिस द्वारा जब्त किये गये वाहन वर्षों से खड़े हैं. जो व्यवस्था को मुंह चिढ़ाता प्रतीत होता है. कई बार स्थानीय पदाधिकारी से सड़क किनारे खड़े किये गये इन वाहनों को हटाने की मांग की गयी, लेकिन व्यवस्था में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. पुलिस सुरक्षा का हवाला देते हुए मामले को टालती रही.

सड़क पर बालू, गिट्टी, ईंट एवं मिट्टी का ढेर परेशानी का कारण

लोगों का कहना है कि सड़क पर ही बालू, गिट्टी, ईंट एवं मिट्टी का ढेर जहां-तहां पड़ा है. इससे परेशानी बनी हुई है. हादसे की आशंका बनी रहती है. शहरी क्षेत्र में इससे जाम की समस्या होती है.

बोले थानाध्यक्ष

पुलिस द्वारा जब्त किये गये वाहन को रखने की समुचित व्यवस्था नहीं रहने की वजह से इन वाहनों को सड़क किनारे पुलिस एवं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा जाता है. सूर्यगढ़ा प्रखंड कार्यालय परिसर में इन वाहनों को रखने की क्या व्यवस्था है. वहां रखने पर यह वाहन की कितना सुरक्षित है इसकी जानकारी ली जायेगी. अगर मुमकिन हुआ तो सड़क किनारे खड़े किये गये इन वाहनों को हटाकर प्रखंड कार्यालय परिसर में शिफ्ट कर दिया जायेगा.

भगवान राम, थानाध्यक्ष, सूर्यगढ़ा B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें