28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बालू के अवैध धंधे को हर हाल में किया जायेगा बंद: डिप्टी सीएम

उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा सोमवार को बड़हिया पहुंचे. बड़हिया पहुंचने पर डिप्टी सीएम ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि बालू के अवैध धंधे को हर हाल में बंद किया जायेगा.

बड़हिया. उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा सोमवार को बड़हिया पहुंचे. बड़हिया पहुंचने पर डिप्टी सीएम ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि बालू के अवैध धंधे को हर हाल में बंद किया जायेगा. बालू के धंधे से माफियागिरी खत्म करना एकमात्र लक्ष्य है. डिप्टी सीएम ने नीट पेपर लीक के किंगपिन और मुख्य सरगना नालंदा निवासी संजीव मुखिया एवं उसकी पत्नी जो जेडीयू नेत्री है, के सवाल पर कहा कि ये जंगलराज को गुंडाराज में तब्दील करने वाले लालू यादव और राबड़ी देवी वाली राजद की सरकार नहीं है, जो भी अपराधी होगा चाहे किसी भी दल से या किसी भी परिवार से संबंध रखता है उस पर कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कानून का राज स्थापित करते हैं. न किसी को बचाते हैं और न किसी को फंसाते हैं. विजय सिन्हा ने कहा कि कोई भी होगा व बचेगा नहीं. इसके साथ ही विजय सिन्हा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जंगलराज को गुंडाराज में तब्दील करने वाले लालू यादव और राबड़ी देवी वाली राजद की सरकार नहीं है. उन्होंने कहा कि जो भी अपराधी होगा चाहे किसी भी दल से या किसी भी परिवार से संबंध रखता है उस पर कार्रवाई होगी. विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव से पूछा कि अपने पीएस प्रीतम और उसके संबंधी सिकंदर यादव के सवाल पर चुप क्यों हैं. क्यों नहीं स्वीकार कर रहे हैं कि प्रीतम उनका पीएस है. उन्होंने कहा तेजस्वी यादव पर अपना चेहरा छुपाने के लिए भ्रमाने का खेल खेल रहे हैं. बताते चलें कि बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा दो दिवसीय दौरे पर अपने विधानसभा क्षेत्र लखीसराय में हैं जहां उन्होंने प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां बाला त्रिपुर सुंदरी जगदंबा मंदिर बड़हिया में पूजा अर्चना की. इससे पहले लखीसराय में उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुनी. जन संवाद में चापाकल व जमीन से संबंधित समस्या के साथ कई अलग-अलग क्षेत्र का मामला आया, जिसे पदाधिकारी को निष्पादित करने का निर्देश दिया गया. मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष दीपक कुमार, कार्यकर्ता अमित कुमार, राजेश कुमार आनंद कुमार, डॉ राघवेंद्र कुमार, गुंजन कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे.

अशोक धाम को पर्यटक स्थल घोषित करने की मांग

लखीसराय. श्री इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर ट्रस्ट के सचिव डॉ कुमार अमित ने सूबे के उपमुख्यमंत्री व स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा से बिहार के देवघर के रूप में ख्याति प्राप्त अशोक धाम श्रावणी महोत्सव को राजकीय महोत्सव का दर्जा देने की मांग की है. डॉ अमित के अनुसार राजकीय महोत्सव का दर्जा प्राप्त होने पर इस स्थल का सर्वांगीण विकास होने के साथ-साथ श्रद्धालुओं को अधिकाधिक सुविधा उपलब्ध कराने में सहूलियत होगी. जबकि यहां आने वाले बाबा भोलेनाथ के श्रद्धालु धार्मिक पर्यटकों की संख्या में निरंतर वृद्धि को देखते हुए बुद्धिजीवी प्रो मनोरंजन कुमार ने अशोकधाम को शीघ्रातिशीघ्र पर्यटक स्थल घोषित करने की मांग रखी है. बताते चले कि सोमवार को डिप्टी सीएम अशोक धाम बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना को लेकर पहुंचे थे. इसी क्रम में ट्रस्ट के लोगों द्वारा उनका सादर सत्कार करने के दौरान क्षेत्र के लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़ी इस पुरानी मांग को रखा गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें