25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरेंद्र मोदी झूठ की करते है राजनीति: मल्लिकार्जुन खरगे

किशनगंज में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 33 करोड़ देवी देवताओँ की पूजा करने वाले मोदी देश के 140 करोड़ लोगों को देखभाल नहीं कर पा रहे हैं.

किशनगंज. जिले के बहादुरगंज प्रखंड के लौहागाड़ा हाट में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ मो जावेद आजाद के पक्ष में सभा करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 33 करोड़ देवी देवताओँ की पूजा करने वाले मोदी देश के 140 करोड़ लोगों को देखभाल नहीं कर पा रहे हैं. आप अगर एक हो जायेंगे मोदी साहब यूं भागेंगे. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को झूठों का सरदार बताते हुए उनपर झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया.

खरगे ने कहा कि ना तो इन दस सालों में युवाओं को रोजगार मिला, ना ही उनके खाते में पंद्रह लाख आए और ना ही किसानों की आय दुगुनी हुई और ना ही मेक इन इंडिया सफल हो पाया जिसका वादा उन्होंने किया था. मोदी की गारंटी झूठ की गारंटी है. उन्होंने कहा कि आप मजबूत रहे, मोदी जी के चेले भी आएंगे. किसी को कुछ नहीं देना मोदी की यही गारंटी है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये मामूली चुनाव नहीं है. ये चुनाव देश को बचाने का, देश के संविधान को बचाने का है. अगर इसमें कुछ गलती हुई तो अवसर हाथ से चला जायेगा. कोई जाति, धर्म के नाम से भड़कायेगा. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज देने का वादा किया. उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भाषण के दौरान अपने पास बुलाते हुए कहा कि अखिलेश जी ढूंढ के लाइये तो, इस पर प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने जवाब दिया कि बिहार को देने के बजाय अडानी को दे दिया. उन्होंने कहा कि देश की सत्ता अडानी और अंबानी के हाथों में दे दी है.

उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी यादव बार- बार चाचा मत बोलो, उसको जाने दो. नीतीश जी सिर्फ पलटूराम है जो इधर से उधर करते है. उन्होंने कहा राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली और नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली. उन्होंने कहा कि कोई धर्म के नाम पर आपको भड़काएगा, कोई जाति के नाम पर भड़काएगा, कोई आपको क्षेत्र के नाम पर भड़काएगा, अगर आप झांसे में आ गए तो भारी नुकसान होगा. श्री खडगे ने कहा कि हमारी गारंटी है कि हम गरीब महिलाओं के लिए हर साल एक लाख रुपये देंगे, युवाओं के लिए एक लाख दिया जाएगा, मनरेगा में एक मजदूर को 400 से कम मजदूरी नहीं होगी, संविदा के लिए योजना लाएंगे, सावित्रीबाई फुले महिला होस्टल हर ज़िले में खोलेंगे, किसान के लिए योजना लाएंगे सहित कई गारंटी का भी जिक्र किया.

सभा मे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ मो जावेद आजाद, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, बहादुरगंज विधायक अंजार नईमी, पूनम चौहान, किशनगंज विधायक इजहारुल हुसैन, पूर्व कांग्रेस विधायक तौसीफ आलम, राजद जिलाध्यक्ष कमरुल हुदा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष इमाम अली चिंटू आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें