24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिस्ट्रिक जज ने मंडलकारा व अनुमंडल न्यायालय का किया निरीक्षण

पिकअप व ट्रक की टक्कर में चालक की मौत

प्रतिनिधि, खगड़िया

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने मंगलवार को मंडलकारा और पर्यवेक्षण गृह का निरीक्षण किया. प्राधिकरण के सचिव राकेश मणि तिवारी द्वारा बताया गया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार काजल झांब ने मंगलवार को मंडलकारा की साफ सफाई, बैरक की स्थिति, भोजन की गुणवत्ता और मंडलकारा में संसीमित बंदियों को निःशुल्क कानूनी सहायता आदि का जायजा लिया. जिला जज ने निरीक्षण के दौरान मंडलकारा के पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, हॉस्पिटल वार्ड आदि का निरीक्षण किया. जेल में संसीमित बंदियों से उनकी समस्याओं के संबंध में पूछताछ की. ऐसे बंदी जिनको कानूनी सहायता की आवश्यकता है उसकी जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान जेल अस्पताल, रसोईघर, शौचालय व परिसर की साफ-सफाई का भी जायजा लिया. जिला जज द्वारा अधीक्षक मंडलकारा को जेल परिसर तथा सभी वार्डों में समुचित साफ-सफाई रखने, पीने के लिए स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने और बंदियों को नियमानुसार समस्त सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया.

अनुमंडल न्यायालय द्वारा धारा 109 के तहत बंदी को मुक्त करने का दिया निर्देश: जिला जज

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा मंगलवार को अनुमंडल न्यायालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला न्यायाधीश ने अनुमंडल दंडाधिकारी के न्यायालय के विभिन्न पंजी, काउज लिस्ट का निरीक्षण किया. पंजी का विधिवत संधारण तथा अनुमंडल न्यायालय द्वारा किये जा रहे विभिन्न कार्रवाई की समीक्षा की तथा वहीं आवश्यक निर्देश दिये. अनुमंडल न्यायालय द्वारा धारा 109 के अंतर्गत मंडलकारा में भेजे गए बंदी को शीघ्र मुक्त करने का आदेश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें