26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक दिवसीय ब्रेक के बाद शांतिपूर्ण हुई पार्ट टू की परीक्षा

पांच केंद्रों पर जिले के चार अंगीभूत व पांच सम्बद्ध महाविद्यालय के परीक्षार्थी दे रहे परीक्षा

मजदूर दिवस पर अवकाश के बाद दूसरे दिन जिले के पांच परीक्षा केंद्रों पर नौ महाविद्यालयों के छात्र- छात्राओं ने पार्ट टू 2024 की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में दी. आरडीएस कॉलेज में पहली बार बनाये गये परीक्षा केंद्र में बीडी कॉलेज बारसोई व बलरामपुर कॉलेज बलरामपुर के छात्र-छात्राओं ने जहां कदाचारमुक्त माहौल में पहली पाली में ग्रुप ए ऑनर्स पेपर चतुर्थ व दूसरी पाली में ग्रुप बी के चतुर्थ पेपर ऑनर्स पेपर की परीक्षा दी. जबकि एमजेएम महिला कॉलेज व सीताराम चमरिया कॉलेज के विद्यार्थियों ने सीमांचल बीएड कॉलेज बैगना में इन दोनों ग्रुप के ऑनर्स पेपर की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में दी. जबकि कटिहार टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज जफरबाग सिरसा में डीएस कॉलेज के 902 छात्र- छात्राओं ने परीक्षा दी. परीक्षा के दौरान केबी झा कॉलेज के वाणिज्य विभाग के विनय कुमार पांडेय की निगरानी में परीक्षा हुई. कॉलेज के प्राचार्य डॉ बहारुद्दीन ने बताया कि मंगलवार को सबसे अधिक इसी केंद्र पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. बुधवार को मई दिवस पर अवकाश के बाद दूसरे दिन शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा हुई. उन्होंने बताया कि तीन मई को पार्ट टू प्रतिष्ठा विषयों की परीक्षा खत्म हो जायेगी. चार मई से सब्सिडयरी विषयों की परीक्षा दोनों पालियों में होगी. इसको लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गयी है. उन्होंने बताया कि चार मई को ग्रुप ए के अंडर पडने वाले आरबीएच व दूसरी पाली में ग्रुप बी के अंदर पड़ने वाली आरबीएच विषय की परीक्षा ली जायेगी.

पूर्व की परीक्षा के एसाइनमेंट के अंक नहीं जोड़ने से परीक्षार्थी परेशान

मानू दरभंगा क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से संचालित बीए, एमए व अन्य डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा सुरतूलसी इंटर कॉलेज में कदाचारमुक्त माहौल में संचालित हो रही है. परीक्षा छह मई तक आयोजित की जायेगी. केंद्र के काॅऑर्डिनेटर डॉ अनवर हुसैन ने बताया कि दोनों पालियों में एमए, उदू, हिन्दी, अंग्रेजी, इतिहास और बीए में कला के सभी विषयों की परीक्षा हो रही है. उन्होंने बताया कि यह परीक्षा डीएस कॉलेज में होनी थी. लेकिन चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा कैम्पस अधिग्रहित कर लिये जाने के कारण सुरतूलसी कॉलेज में हो रही है. कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर पर्यवेक्षक के रूप में अरशद अहमद एवं सद्दाम हुसैन की प्रतिनियुक्ति की गयी है. काॅऑर्डिनेटर ने बताया कि इस दौरान कुछ परीक्षार्थी का कहना था कि पिछली परीक्षा के एसाइनमेंट के अंक नहीं जोड़े गये हैं. कुछ को अनुपस्थित दर्शाया गया जिसे दुरूस्त करने की मांग की गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें