30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देश की मूल समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए लाया गया CAA : तारिक अनवर

कटिहार : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने कहा है कि केंद्र की मौजूदा सरकार सभी मोर्चे पर विफल हो चुकी है. जनता से कियेगये वादे को पूरा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि देशभर में केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार की ओर से बनायेगये नागरिकता संशोधन कानून, […]

कटिहार : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने कहा है कि केंद्र की मौजूदा सरकार सभी मोर्चे पर विफल हो चुकी है. जनता से कियेगये वादे को पूरा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि देशभर में केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार की ओर से बनायेगये नागरिकता संशोधन कानून, एनपीआर व एनआरसी के विरोध में आंदोलन चल रहा है.

दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचेतारिक अनवर ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संविधान की मूल अवधारणा के विपरीत केंद्र सरकार ने सीएए कानून बनाया है. उन्होंने कहा कि दूसरे मुल्क के लोगों को शरण व नागरिकता देना कोई गलत बात नहीं है. धर्म के आधार पर नागरिकता देना संविधान की मूल भावना पर चोट है. उन्होंने कहा कि एक सीएए को और व्यापक बनाते हुए भारत सरकार को चाहिए कि सभी पड़ोसी देश को इसमें शामिल करें तथा सभी धर्म व जाति के लोग इस में सम्मिलित हो. मौजूदा नागरिकता संशोधन कानून भारत की गौरवशाली संस्कृति व परंपरा के विपरीत है.

उन्होंने कहा कि दरअसल मौजूदा केंद्र सरकार वर्ष 2014 व 2019 के चुनाव में जनता से कियेगये वादे को पूरा नहीं कर रही है. विकास दर निचले पायदान पहुंच गया है. बेरोजगारी, गरीबी की फौज खड़ी हो रही है. सार्वजनिक उपक्रम को बेचनेपरअडिग है. ऐसे में जनता के सवालों से बचने के लिए इस तरह के कानून लाकर ध्यान भटकाने का काम कर रही है. भारत की जनता सजग है और सब कुछ समझ रही है. केंद्र सरकार के संविधान विरोधी मंशा को कभी पूरा करने नहीं देगी.

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कटिहार में भी सीएए, एनआरसी व एनपीआर विरोधी मोर्चा की ओर से स्थानीय राजेंद्र स्टेडियम में शुक्रवार को संविधान बचाओ देश बचाओ रैली हो रही है. उस रैली में वह शामिल होने के लिए आए हैं. एक तरफ नरेंद्र मोदी स्वच्छता की बात करते है. दूसरी तरफ पूरा बिहार नरक में डूबा हुआ है. कटिहार शहर की भी यही स्थिति है. मौके पर पार्टी नेता खगेश सिंह, प्रो पारस नाथ केशरी, बी के ठाकुर, पंकज तामखुवाला,अल्तमश दीवान,राजीव चाकी,रिंकू मिश्रा, मन्नी पासवान, राम प्रसाद सिंह कुशवाहा, पुतुल सिंह, शकील अहमद आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें