26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kakolat waterfall: सौंदर्यीकरण का काम हो गया है पूरा, सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन…

Kakolat water Falls: ककोलत नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड में स्थित है. पहाड़ों के ऊपर से गिरती जलधारा की शीतलता सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है. मिली जानकारी के अनुसार ककोलत में सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन के लिए यहां आ सकते हैं. चर्चा के अनुसार सीएम 24 जून को ककोलत पहुंच सकते हैं.

Kakolat waterfall: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर्यटन के क्षेत्र में कुछ अच्छा करने का प्रयास करते रहते हैं. वे बहुत जल्द नवादा का दौरा करने वाले हैं. इस दौरा को लेकर यहां के लोगों में काफी उम्मीद है. प्रशासनिक तौर पर चर्चा है कि सीएम नीतीश ऐतिहासिक शीतल जल प्रपात ककोलत में हुए विकास कार्यों का उद्घाटन 24 जून को नवादा में करेंगे. बता दें कि ककोलत का सौंदर्यीकरण कार्य वन विभाग द्वारा किया जा रहा है. इसी वजह से पिछले वर्ष से ककोलत को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया था. वहां सौंदर्यीकरण का कई कार्य कराए जा रहे थे.

ककोलत वाटर फॉल के पास कुंड का निर्माण, नीचे में वृद्ध व बच्चों के लिए कुंड का निर्माण, चिल्ड्रन पार्क का निर्माण, सुरक्षा कर्मियों के लिए बैरक का निर्माण, सीढ़ियों का निर्माण, रेलिंग का निर्माण, चेंजिंग रूम का निर्माण, वाहन पार्किंग स्थल का निर्माण, शौचालय का निर्माण, पेजयल की व्यवस्था, वेडिंग जोन का निर्माण, गेस्ट हाउस, प्रशासनिक भवन का निर्माण सहित अन्य कार्य कराए जा रहे थे. बता दें कि सीएम के आगमन की अभी अधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है.

दूर-दूर से सैलानी पहुंचते हैं ककोलत

बता दें कि ककोलत नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड में स्थित है. पहाड़ों के ऊपर से गिरती जलधारा की शीतलता सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है. हालांकि, लंबे समय से यह विकास के लिए उपेक्षित रहा था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान ककोलत वॉटरफॉल के तरफ गया तो उन्होंने यहां का दौरा किया था. जिसके बाद इसके जीर्णोद्धार के लिए करीब 15 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे.

तीन चरणों में काम पूरा किया गया है. मई 2024 में काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था. पहली बार 30 दिसंबर 2018 को सीएम ककोलत पहुंचे थे. पिछली बार सीएम 27 मई 2022 को यहां आए थे. तब उन्होंने कहा था कि कोरोना के कारण काम बाधित हुआ. अब काम को तेज करने का निर्देश दिया गया है.

अब सौंदर्यीकरण का कार्य हो गया है पूरा

मिली जानकारी के अनुसार ककोलत में सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन के लिए यहां आ सकते हैं. चर्चा के अनुसार सीएम 24 जून को ककोलत पहुंच सकते हैं. सीएम के आगमन को लेकर ककोलत पथ की मरम्मति का कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार सीएम के आगमन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें