34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जूता-मोजा पहन कर अभ्यर्थी नहीं देंगे परीक्षा

भभुआ नगर : 28 जनवरी से आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित परीक्षार्थियों को निर्देश जारी कर दिया गया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि परीक्षार्थी परीक्षा प्रारंभ होने के समय से एक […]

भभुआ नगर : 28 जनवरी से आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित परीक्षार्थियों को निर्देश जारी कर दिया गया है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि परीक्षार्थी परीक्षा प्रारंभ होने के समय से एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंच जायेंगे. परीक्षा केंद्र पर पहुंचाने पर परीक्षार्थी सीट प्लान के अनुसार अपना स्थान ग्रहण करेंगे. किसी भी अभ्यर्थी को बगैर प्रवेश पत्र प्रस्तुत किये बिना केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी. जूता-मोजा पहन कर अभ्यर्थी परीक्षा नहीं देंगे.
वहीं, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि परीक्षार्थी परीक्षा भवन में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, गणितीय, भौतिकी चार्ट, केबल इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ब्लूटूथ ईयर फोन, पेजर या किसी अन्य प्रकार का बैग पर्स इत्यादि अपने साथ नहीं ले जायेंगे.
साथ ही निर्देश में बताया गया है कि अभ्यर्थियों का निजी सामान रखने के लिए केंद्र प्रशासन जिम्मेदार नहीं होंगे. जारी निर्देश में बताया गया है कि परीक्षा हाल में परीक्षार्थी को घड़ी व जूता मोजा पहन कर नहीं आयेंगे. जारी निर्देश में बताया गया है कि परीक्षा हाॅल में आपस में बातचीत करते अथवा अनुचित कार्य किसी भी प्रकार के कदाचार या गलत तरीके का इस्तेमाल करते हुए पाये जाने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया जायेगा.
दो पालियों में होगी परीक्षा
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 जनवरी से प्रारंभ होगी. परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी. प्रथम पाली 10:30 बजे से 12:30 बजे तक आयोजित होगी. दूसरी पाली दो बजे से 4:30 बजे तक आयोजित होगी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि दिये गये ओएमआर पर परीक्षार्थी पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करेंगे. केवल अभ्यर्थी द्वारा काले या नीले बाल प्वाइंट पेन का इस्तेमाल करेंगे.
आज से वेबसाइट पर जारी होगा प्रवेश पत्र
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि आज से यानी 17 जनवरी से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीइटी 2019 का प्रवेश पत्र बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा. संबंधित अभ्यर्थी अपने यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से पत्र को डाउनलोड कर पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें