महिला की मौत पर सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जहानाबाद/रतनी : परसबिगहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी मार्केट शकुराबाद में संचालित पूजा नर्सिंग होम में इलाज के बाद महिला की मौत हो गई. मृतका शकुराबाद थाना क्षेत्र के लालूबिगहा गांव निवासी सरिता देवी (28 वर्ष) बतायी जाती है. घटना से आक्रोशित परिजनों ने वभना-कुर्था मुख्य मार्ग को शकुराबाद पुल के समीप शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया तथा जमकर प्रदर्शन किया.

उनलोगों को कहना था कि चिकित्सक इलाज में लापरवाही किया, जिसके कारण महिला जो बेहोश हुई उसको होश ही नहीं आया और उसकी मौत हो गयी. आक्रोशित लोगों ने मृतक के परिजन को मुआवजा देने, आरोपी चिकित्सक को बुलाने व उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करने लगे. सड़क जाम रहने के कारण दोनों तरफ गाड़ियों की लम्बी लाइनें लगी रहीं.
स्कूली बच्चे भूख से बिलबिलाते रहे. घटना की सूचना पाकर परसबिगहा थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को काफी समझाया-बुझाया, लेकिन वे लोग वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे.
घटना की सूचना पाकर जहानाबाद बीडीओ देवेंद्र पासवान, सीएस विजय कुमार सिन्हा, रतनी बीडीओ रामनाथ कुमार, इंस्पेक्टर भवेश कुमार मंडल पहुंचे तथा लोगों को समझाए बुझाये लेकिन नर्सिंग होम के चिकित्सक द्वारा उचित मुआवजा दिए जाने के बाद परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. शव को अपने साथ लेकर घर चले गए.
थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के परिजन प्राथमिकी दर्ज करने से इंकार कर दिया. नर्सिंग होम से आपसी समझौता करने की बात बताई, जिसके बाद बॉन्ड बनाकर जाम को चार घंटे बाद हटाया गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतका सोमवार को उक्त निजी नर्सिंग होम में भर्ती हुई थी. बच्चेदानी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद से परिजनों ने बताया कि उसको होश ही नहीं आया.
बेहोशी की हालत में लंबा समय तक रहने के बाद चिकित्सक द्वारा उसे सदर अस्पताल जहानाबाद रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही महिला की मौत हो गई. उसके बाद परिजन व ग्रामीण आक्रोशित होकर नर्सिंग होम के समीप शव को सड़क पर रखकर जाम कर जमकर बवाल काटा. मृतका के दो पुत्र एवं दो पुत्री है. इधर नर्सिंग होम के चिकित्सक ने बताया कि महिला की मौत हर्ट अटैक से हो गयी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें