29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जहानाबाद : महागठबंधन को 15 साल तक याद नहीं आयी अतिपिछड़ों, एससी-एसटी को पंचायत में आरक्षण देने की : नीतीश

गिरियक/जहानाबाद नगर/गोह/दिनारा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आरक्षण पर विपक्ष झूठ बोल कर भ्रम फैलाना चाहता है. 2005 के पहले 15 साल तक राज करने वाले को आरक्षण देने की याद नहीं आयी. जब हमें सेवा का मौका मिला तो पंचायतों में अतिपिछड़ा, एससी-एसटी के साथ ही अन्य को आरक्षण दिया. किसी की […]

गिरियक/जहानाबाद नगर/गोह/दिनारा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आरक्षण पर विपक्ष झूठ बोल कर भ्रम फैलाना चाहता है. 2005 के पहले 15 साल तक राज करने वाले को आरक्षण देने की याद नहीं आयी.
जब हमें सेवा का मौका मिला तो पंचायतों में अतिपिछड़ा, एससी-एसटी के साथ ही अन्य को आरक्षण दिया. किसी की ताकत नहीं जो आरक्षण को समाप्त कर दे. मुख्यमंत्री ने रविवार को नालंदा में गिरियक के घोसरावां, जहानाबाद के हुलासगंज, बक्सर लोकसभा क्षेत्र के दिनारा व काराकाट लोकसभा क्षेत्र के गोह में चुनाव सभाओं को संबाेधित किया.
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार तेजी से विकास कर रही है. विरोधी पार्टियां लगातार अफवाहें फैलाकर लोगों को भ्रमित करने के प्रयास में जुटी हैं.
सूबे की जनता सब समझती है कि ऐसे लोगों का एजेंडा कभी सफल नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग वंशवाद के आधार पर ही बिहार को चलाना चाहते हैं. लेकिन, हमने बिहार को अपना बनाकर चलाने का काम किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश में 15 वर्षों तक एक ही परिवार का शासन था. पति-पत्नी की सरकार थी. इनके कार्यकाल में प्रदेश में क्या स्थिति थी, यह सभी जानते हैं.
नरसंहारों की कई घटनाएं हुई थीं. बिहार की कितनी बदनामी होती थी, प्रदेश से बाहर जाने पर लोगों को अपना परिचय देने में भी शर्म महसूस होता था. ऐसे में जब 2005 में हमारी सरकार बनी, तो हमने सबका साथ, सबका विकास तथा न्याय के विकास के मूल मंत्र के साथ काम करना शुरू किया.
समाज के सभी लोगों के लिए काम किया. विशेषकर जो हाशिये पर थे, उनके उत्थान के लिए सरकार ने कई काम किये गये, जिसका परिणाम है कि आज प्रदेश के सभी घरों में बिजली पहुंची है. ऐसे में अब लालटेन की जरूरत पूरे प्रदेश में खत्म हो गयी है. केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किये गये काम के आधार पर आप अपना समर्थन दें, जिससे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले पांच वर्षों के लिए फिर से केंद्र में सरकार बने.
मोदी सरकार ने देश का मान-सम्मान बढ़ाया
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश का मान-सम्मान बढ़ाया है. आतंकवाद के खिलाफ किये गये काम से देश का मस्तक ऊंचा हुआ है.
मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना चलायी, जिससे करोड़ों महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार हुआ. मोदी सरकार ने पांच लाख तक गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान योजना चलायी है. किसानों के लिए किसान समृद्धि योजना शुरू की गयी है, जिससे किसानों की आय में वृद्धि हुई है. बिहार के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए पुल-पुलियों तथा सड़क निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपये दिये हैं.
सभी गांवों व टोलों को पक्की सड़क से जोड़ा जा रहा है. विपक्षी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोधियों को विकास कार्यों से कोई लेना-देना नहीं है. हमारी सरकार पूरे राज्य में हर तबके व हर मजहब के लोगों की सेवा में जुटी है. शहर से लेकर गांव तक हमने न्याय के साथ विकास करने का काम किया है और आगे भी विकास का काम जारी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें