24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamui News : पंप संचालक की मनमानी के खिलाफ ग्रामीण पहुंचे प्रखंड कार्यालय

दिया बीडीओ को आवेदन, नियमित रूप से पानी सप्लाई की मांग

जमुई.

नल जल पंप संचालक की मनमानी से परेशान सिकंदरा प्रखंड क्षेत्र के बाली महादलित टोला के दर्जनों ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ को आवेदन दिया. ग्रामीण ममता देवी, सपना देवी, ललिता देवी, कारी देवी, कुंती देवी, कमला देवी, गुलाबी देवी, मीना देवी, इंदु देवी, उर्मिला देवी, जितेंद्र मांझी, दिनेश मांझी, रंजीत मांझी, अनिल मांझी, मनोज तांती, अविनाश कुमार मांझी सहित अन्य लोगों अधिकारी ने इस दिशा में जल्द कार्रवाई करते हुए नियमित रूप से पानी सप्लाई करवाने की मांग की. आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि पानी सप्लाई का जिम्मा पंप संचालक प्रभु चौधरी को मिला हुआ है. उनके द्वारा मनमाने ढंग से पानी सप्लाई की जाती है. गर्मी के मौसम में समय से पानी नहीं मिलने से हमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि पंप संचालक प्रभु चौधरी द्वारा रात्रि के समय इससे खेत का पटवन किया जाता है. कई जगहों पर नल जल योजना से लगाये पाइप को भी उखाड़ दिया गया है. इससे सभी लोगों के घर तक पानी नहीं पहुंच पाता है. इसे लेकर हमलोग अगर पंप संचालक प्रभु चौधरी से पूछताछ करते हैं तो वे गाली-गलौज व मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं. ग्रामीणों की बातों को सुनते हुए बीडीओ अमित कुमार ने कहा कि इसे लेकर पीएचईडी के पदाधिकारी को सूचना दी जायेगी. नियमित रूप से पानी सप्लाई करवाने की व्यवस्था की जायेगी.

वंचित, असहाय व जरूरतमंद लोगों के मदद को आएं आगे : सुदर्शन

जमुई.

सामाजिक कार्यकर्ता सह भाजपा नेता कुमार सुदर्शन सिंह ने जिले के खैरा प्रखंड की हरनी पंचायत के टिटही गांव निवासी महिला सुनीता देवी को सिलाई मशीन उपलब्ध करायी. जानकारी देते भाजपा नेता सुदर्शन सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि महिला सुनीता देवी अपनी आजीविका चलाने में असमर्थ हो रही हैं. बच्चों का भरण-पोषण भी नहीं कर पा रही है. उन्हें स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से मैंने उनके घर पर जा कर उन्हें नयी सिलाई मशीन दी. उन्होंने बताया कि सामाजिक उत्थान को लेकर लगातार मेरा अभियान जारी है. आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने समाज के सामर्थ्यवान लोगों से अपील की कि वंचित, असहाय, जरूरतमंद लोगों का सहयोग करें. हम अपने आसपास के मजबूर लोगों की मदद करें तो कई परिवारों का भला हो सकता है. इस दौरान समाजसेवी हरेराम सिंह, युवा समाज सेवी अनुराग सिंह, बेबी कुमारी आदि मौजूद थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें