26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamui news : डबल स्वर्ण पदक विजेता जमुई की बेटी को राजस्थान के राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

जूही ने बीएसएफ ओपन नेशनल कराटे चैंपियनशिप में जीते पदक

झाझा (जमुई).

सिमुलतला की कराटे चैंपियन जूही प्रजापति को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने अपने कार्यालय में बुलाकर उसकी लगातार मिल रही सफलता पर बधाई दी. जीवन में सदैव आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया है. जूही के पिता मंटू पंडित ने बताया कि जूही ने बीएसएफ ओपन नेशनल कराटे चैंपियनशिप में 10 और 11 वर्ष के आयु वर्ग में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए डबल स्वर्ण पदक हासिल किया है. इस चैंपियनशिप में 22 राज्यों से 1500 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. जिसमें जूही ने शानदार सफलता पायी है. सफलता मिलने के बाद राज्यपाल श्री मिश्रा ने उन्हें बधाई देने के लिए अपने कार्यालय बुलाया. राज्यपाल ने आशीर्वाद देते हुए बताया कि जूही प्रजापति की उपलब्धि पर दूसरों को भी छोटी-सी लड़की से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लड़कियों को यदि अवसर मिलता है, तो वे आकाश छू सकती हैं. लड़कियों की धैर्यशीलता ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है. जूही की सफलता पर झाझा व सिमुलतला वासियों ने उसे बधाई व शुभकामनाएं दी हैं.

कलश शोभायात्रा के साथ नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभ

जमुई/बरहट.

जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र के भलुका बांझीप्यार गांव में नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ को लेकर शुक्रवार को कलश शोभायात्रा निकाली गयी. कलश शोभायात्रा भलुका बांझीप्यार शिव-शक्ति मंदिर परिसर से निकलकर बरहट मोड़, बजरंगबली चौक होते हुए मलयपुर बाजार का परिभ्रमण करते हुए आंजन नदी के कदम घाट के तट पर पहुंची. जहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ नदी का पवित्र जल कलश में भरा. फिर मंगलगीत गाती महिलाएं यज्ञशाला पहुंचीं. आयोजित नौ दिवसीय ज्ञान महायज्ञ में अयोध्या के कथावाचक आचार्य राघव शरण महाराज ने कहा कि यज्ञ में कलश के जल का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है. कलश को पवित्रता और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. क्योंकि जल सृष्टि के पांच तत्वों में से एक है. और यह जीवन का आधार माना जाता है. इसी जल से देवताओं को आवाहन किया जाता है. उन्होंने कहा यज्ञ हमें सन्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है. यजमान रामजी भगत ने बताया कि 03 मई से लेकर 11 मई तक आयोजित नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभ कलश शोभायात्रा के साथ हो गया है. यज्ञ समापन के बाद विसर्जन शोभायात्रा भी निकाली जायेगी. कलश शोभायात्रा में यज्ञ समिति के अध्यक्ष रामजी भगत, सचिव जितेन्द्र सिंह, उपसचिव संतोष प्रजापति, कोषाध्यक्ष मधु पंडित, संरक्षणकर्ता नागेश्वर यादव, छोटन पासवान, जितेन्द्र यादव, उमेश पंडित, बिंदेश्वरी पंडित, विशुन पंडित, भोला पंडित, श्रवण पंडित, भरत यादव,रामजी भगत, दीपक शर्मा, प्रदीप यादव, मिथलेश यादव, जितेन्द्र यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें