1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. jamui bomb explosion four injured bomb was being made due to land dispute

जमुई में बम बनाने के दौरान विस्फोट से चार घायल, जमीन विवाद को लेकर बनाया जा रहा था बम

सिमुलतला थाना क्षेत्र स्थित रखालधाम नामक सैलानी कोठी के बगीचे में बुधवार दोपहर अचानक बम ब्लास्ट होने से चार लोग घायल हो गये. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची व एक घायल को हिरासत में लेकर छानबीन कर रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमुई में बम बनाने के दौरान विस्फोट से चार घायल
जमुई में बम बनाने के दौरान विस्फोट से चार घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

जमुई के सिमुलतला थाना क्षेत्र स्थित रखालधाम नामक सैलानी कोठी के बगीचे में बुधवार दोपहर अचानक बम ब्लास्ट होने से चार लोग घायल हो गये. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची व एक घायल को हिरासत में लेकर छानबीन कर रही है.

सामाजिक तत्वों के सहयोग से बम बनाया जा रहा था

काफी दिनों से चल रहे एक जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष के द्वारा कुछ असामाजिक तत्वों के सहयोग से बम बनाया जा रहा था, जो अचानक विस्फोट हो गया. घटना में चार लोग घायल हो गये, इसमें से एक घायल की स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सक ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

दूसरे पक्ष के लोगों ने की थू साजिश

ग्राम भारती सर्वोदय आश्रम के पास स्थित गड्ढा बगान नामक एक भूखंड पर सिमुलतला थाना क्षेत्र के बनगामा गांव निवासी गुलाब यादव और ढोंढरी गांव निवासी विशुनदेव ठाकुर के बीच विवाद चल रहा है. मंगलवार को गुलाब यादव ने उक्त भूमि पर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जिससे आक्रोशित होकर दूसरे पक्ष के लोगों ने साजिश के तहत हमला करने की तैयारी की थी.

बम निर्माण के दौरान हुआ विस्फोट

सिमुलतला थाना क्षेत्र के पुनकाडीह गांव निवासी फकरुद्दीन उर्फ कारु अंसारी इसी को लेकर कुछ अन्य असामाजिक तत्वों के सहयोग से बम बना रहा था, लेकिन बम निर्माण के दौरान ही विस्फोट कर गया और फकरुद्दीन उर्फ कारु अंसारी बुरी तरह जख्मी हो गया. जबकि तीन और लोग घायल हो गये, जिसे आनन-फानन में गायब कर दिया गया.

इलाज के लिए पटना रेफर

गंभीर रूप से घायल फकरुद्दीन उर्फ कारु अंसारी को इलाज के लिए जमुई ले जाया जा रहा था, इसी दौरान पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. पुलिस की निगरानी में उसे सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

पुलिस जांच कर रही है

फकरुद्दीन उर्फ कारु अंसारी चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के सतभइया गांव का निवासी है और पिछले 10 वर्षों से सिमुलतला थाना क्षेत्र के पुनकाडीह गांव स्थित अपने ससुराल में रह रहा था. एसपी डॉ शौर्य शुमन ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है पुलिस जांच कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें