36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुशवाहा वोट जिधर जायेगा उसी की जीत

झाझा: प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेनीबांक के प्रांगण में रविवार को जिलास्तरीय कुशवाहा एकता सह नव वर्ष मिलन समारोह का आयोजन सिंघेश्वर मंडल की अध्यक्षता में किया गया. मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सूबे के नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी जात व धर्म के लोग आज […]

झाझा: प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेनीबांक के प्रांगण में रविवार को जिलास्तरीय कुशवाहा एकता सह नव वर्ष मिलन समारोह का आयोजन सिंघेश्वर मंडल की अध्यक्षता में किया गया. मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सूबे के नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी जात व धर्म के लोग आज आगे बढ़ रहे हैं और हम क्यों पीछे हैं, यह एक यक्ष प्रश्न है. पूरे भारत में हमारी जनसंख्या 17 प्रतिशत है फिर भी समाज की अगली पंक्ति में हमलोग आज तक नहीं आ पाये हैं.

इसलिए हम सबों को एकजुट होकर एक मंच पर आना होगा. हम सभी जानते हैं कि कुशवाहा समाज का वोट जिधर जायेगा जीत उसी की होगी. फिर भी हम अपनी उपस्थिति जोरदार तरीके से नहीं दिखा पाते हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा समेत कई अहम पदों पर हमारी संख्या नगण्य है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि जब तक उनके जात के लोग एक पैर पर खड़े थे बिहार में शासन चलाया.

उन्होंने कहा कि हम लवकुश के वंशज है, जिन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का अश्वमेघ यज्ञ का घोड़ा को रोक लिया था. हम आजादी के 68 वर्षो के बाद भी मुख्य धारा में अपनी जगह नहीं बना पाये हैं. मेहनत हम करते हैं और क्रेडिट दूसरे लोग ले जाते हैं. नगर विकास मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि सूबे के 38 जिला समेत जमुई में एक करोड़ 18 लाख की लागत से सम्राट अशोक भवन बनवाया जायेगा.

जहां कुशवाहा समाज के लोग एकत्रित होकर अपना सुख-दु:ख बांट सकें. अगले वित्तीय वर्ष में बेनीबांक में उच्च विद्यालय बनवाने की घोषणा भी किया. सड़क, पानी, बिजली, सिंचाई समेत किसी भी तरह की समस्या हो तो हमें बतायें. जून के पहले सारे समस्याओं का समाधान करवा दिया जायेगा. सम्मेलन में आये अतिथियों को बुके देकर एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया. मंच संचालन शंभूनाथ जगतबंधु ने किया. कार्यक्रम को पूर्व मंत्री बसावन भगत, अजरुन मंडल, जिला पार्षद सावित्री देवी, प्रो. केदार प्रसाद मंडल, रविंद्र मंडल, नयना देवी, बिंदेश्वरी मंडल, सुमित्र देवी, मनोज कुशवाहा, डा. श्याम सुंदर दीनबंधु, चंद्रशेखर, दिनेश मंडल, सुरेंद्र मंडल, पूनम देवी, सरयुग मंडल, हरिनारायण महतो, शीतल मंडल, शैलेंद्र कुमार समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें