24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के छह केंद्रों पर चल रहा इवीएम कमिशनिंग का कार्य

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम के निर्देशानुसार शनिवार से हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्र में बने केंद्रों पर इवीएम कमिशनिंग का कार्य जारी है. कमिशनिंग संबंधित विधान सभा क्षेत्र में बने केंद्र पर हो रही है.

हाजीपुर. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम के निर्देशानुसार शनिवार से हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्र में बने केंद्रों पर इवीएम कमिशनिंग का कार्य जारी है. कमिशनिंग संबंधित विधान सभा क्षेत्र में बने केंद्र पर हो रही है. इवीएम कमिशनिंग स्थल पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी और प्रभारी पदाधिकारी के साथ जिला स्तर से भी पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जहां कड़ी निगरानी में कमिशनिंग का कार्य जारी है. वहीं कमिशनिंग बज्रगृह के प्रवेश द्वार पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी है तथा 24 घंटे निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गये है. मालूम हो कि बैलेट छपने के बाद इवीएम कमिशनिंग का कार्य किया जाता है. हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छह विधानसभा क्षेत्रों में 11 मई से कमिशनिंग का कार्य प्रारंभ हुआ है, जो 16 मई को संपन्न होगा. कमिशनिंग के दौरान इवीएम के बैलेट यूनिट में बैलैट लगाकर तथा अच्छे चेक कर सीलिंग किया जा रहा है. सीलिंग हो जाने के बाद अब यह इवीएम डिस्पैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी यशपाल मीणा की ओर से जारी पत्र में सहायक निर्वाची पदाधिकारी को इवीएम एवं वीवीपैट सीलिंग कार्य के पर्यवेक्षण एवं मतपत्र, पेपर सील, स्पेशल टैग के विखंडन के लिए 10-10 पदाधिकारियों के अलावे 20-20 मजदूरों की तैनाती की गयी है. निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी कमिशनिंग केंद्र पर अभियंताओं की तैनाती की गयी है. कमिशनिंग के दौरान स्वयं अथवा प्रतिनिधि को उपस्थित रहने की लिखित सूचना चुनाव लड़ रहे सभी अभ्यर्थियों को दी गयी है.

कमिशनिंग एवं डिस्पैच केंद्र

– विधान सभा क्षेत्र – केंद्र का नाम

– हाजीपुर – आईटीआई हरिवंशपुर, हाजीपुर

– लालगंज – एबीएस कॉलेज, लालगंज

– महुआ – एनएन कॉलेज, सिंघाड़ा

– राजापाकर – एसकेएमआरडीबी कॉलेज, भलुई

– राघोपुर – आईटीआई हरिवंशपुर, हाजीपुर

– महनार – बालक उच्च विद्यालय, महनार

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें