1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. coronavirus in bihar hajipur crosses 1300 infected 123 new cases found

Coronavirus In Bihar : हाजीपुर में 1300 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 123 नए मामले मिले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

हाजीपुर/देसरी. जिले में कोविड 19 का कहर लगातार जारी है. सरकार व प्रशासन की तमाम कवायदों के बावजूद रोजाना जिले में कोरोना विस्फोट हो रहा है. शुक्रवार को एक बार फिर जिले में 123 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार की शाम तक जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 1301 पर पहुंच गयी. हालांकि इनमें से 765 मरीज इलाज के दौरान पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं 528 मरीज होम आइसोलेशन व आइसोलेशन सेंटर में इलाजरत हैं.

शुक्रवार को देसरी 52 की जांच की गयी, जिसमें एक ही परिवार की दो महिला व तीन पुरुष समेत पांच लोग संक्रमित पाये गये. स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों की जानकारी जुटाने में जुट गयी है.

महनार नगर. महनार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है. शुक्रवार को महनार शहरी क्षेत्र के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हेल्थ प्रबंधक मो जमील अहमद ने बताया कि अस्पताल में कुल 35 लोगों का सैंपल लिया गया था. इनमें से महनार नगर परिषद के वार्ड नंबर 11 के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

पटेढ़ी बेलसर. प्रखंड की करनेजी पंचायत के एक गांव में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करनेजी पंचायत के एक गांव में 41 लोगों की जांच की, जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. उसे होम आइसोलेट कर दिया गया है. हेल्थ मैनेजर गोड़ेस्वर प्रसाद ने करनेजी पंचायत के एक गांव में एक व्यक्ति की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है.

लालगंज. लालगंज रेफरल अस्पताल में शुक्रवार को 50 लोगों की जांच की गयी, जिसमें तीनपुलवा चौक के एक दुकानदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. अस्पताल से दवा एवं आवश्यक परामर्श देकर उसे होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया.

गोरौल. शुक्रवार को गोरौल थाने के एक पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. थाने को सैनिटाइज्ड कराया गया. पीड़ित पुलिसकर्मी पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था. शुक्रवार को जब उसकी जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. सीओ ब्रजेश कुमार पाटिल ने बताया कि संक्रमित पुलिस कर्मी को इलाज के लिए हाजीपुर भेजा गया है. उसके संपर्क में आये लोगों को चिह्नित किया जा रहा है.

पातेपुर. पातेपुर में शुक्रवार को सात नये कोरोना संक्रमित केस मिलने के साथ ही बीते 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 11 हो गयी है. पातेपुर पीएचसी के मुख्य चिकित्सक डॉ केसी विद्यार्थी ने बताया कि शुक्रवार को अस्पताल में 32 लोगों की जांच की गयी. मौदह में दो, खेसराही में दो, टेकनारी में दो एवं एक अन्य जगह से सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. सभी को होमआइसोलेशन में भेजा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें