34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस के डर से भाग रहे युवक की पोखर में डूबने से मौत, लोगों ने किया हंगामा

हाजीपुर के भगवानपुर में शराब धंधेबाजों के विरुद्ध छापेमारी करने गयी थी पुलिस, परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर किया एनएच जाम.

भगवानपुर, हाजीपुर.

भगवानपुर थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में बुधवार की सुबह छापेमारी करने गयी पुलिस को देखकर भाग रहे एक युवक की गड्ढे में डूबने से मौत हो गयी. मृतक 24 वर्षीय कुंदन कुमार रघुनाथपुर गांव निवासी राम एकबाल सहनी का पुत्र था. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 को करीब 11 बजे जाम कर दिया. इसके बाद परिजन व ग्रामीण पुलिस पर मारपीट कर युवक की हत्या करने और शव को फेंकने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे. घटना की सूचना कई थानाें को दी गई. पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे हाजीपुर सदर एसडीओ व एसडीपीओ ने आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया तथा चार लाख रुपये का मुआवजा दिलाने का आश्वासन दियाऔर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह भगवानपुर थाना की पुलिस शराब धंधेबाजों के विरुद्ध रघुनाथपुर गांव में छापेमारी करने के लिए पहुंची थी. पुलिस को देखकर कुंदन कुमार भागने लगा. इसी दौरान पानी से भरे गड्ढे में गिरने की वजह से उसकी डूबने से मौत हो गयी.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ भगवानपुर

सड़क जाम की सूचना पर करीब दो घंटे बाद भगवानपुर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को देखते ही लोग आक्रोशित हो गये और पुलिस को खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखायी. काफी समझाने के बाद भी जब आक्रोशित लोग शांत नहीं हुए. इसके बाद हाजीपुर सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश, लालगंज एसडीपीओ गोपाल मंडल, लालगंज इंस्पेक्टर राकेश कुमार, थानाध्यक्ष सराय मणि भूषण कुमार काफी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित ग्रामीण तथा मृतक के परिजनों को समझाया तथा नियमानुसार चार लाख रुपये का मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर शांत कराया. पंचायत के मुखिया सुधीर प्रसाद सिंह ने मृतक के परिजनों को दाह संस्कार के लिए पांच हजार रुपये उपलब्ध कराया. हंगामा शांत होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

जाम में फंस गये कमिश्नर

सड़क जाम के दौरान तिरहुत प्रक्षेत्र के आयुक्त भी मुजफ्फरपुर से पटना जाने के दौरान जाम में फंसे रहे. आयुक्त के जाम में फंसे होने की सूचना पर बीडीओ भगवानपुर जाम में फंसे आयुक्त की गाड़ी के समीप पहुंचे. वहां से दूसरे मार्ग से उनकी गाड़ी को रवाना किया गया. करीब तीन घंटे तक हाइवे जाम रहने की वजह से भीषण गर्मी में राहगीरों को काफी परेशानी हुई. जाम समाप्ति के बाद भी पुलिस जाम स्थल पर कैंप कर रही है.

परिजनों ने लगाया पीटकर हत्या का आरोप

युवक की मौत मामले में मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि बुधवार की सुबह सुबह करीब 7:30 बजे कुंदन कुमार शौच के लिए जा रहा था. उसी दौरान छापेमारी करने पहुंची भगवानपुर थाने की पुलिस ने उसे पकड़ लिया और डंडे से सिर पर वार कर मार डाला तथा पोखर में फेंक कर वहां से भाग निकली. करीब दो-तीन घंटे बाद परिजन व ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली. परिजनों ने पुलिस अधीक्षक के नाम संबोधित आवेदन में इस घटना की जांच कर दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है.

क्या कहती है पुलिस

भगवानपुर थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में शराब बनाने और बेचने की सूचना पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी. पुलिस को देख कर भागने के दौरान कुंदन कुमार नामक युवक पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गयी थी. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. –

ओमप्रकाश,

सदर एसडीपीओ

ओमप्रकाश,

सदर एसडीपीओ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें