1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar panchayat election in order to win the trust of the public the chief candidate walked on embers and gave fire test asj

बिहार पंचायत चुनाव : जनता का विश्वास जीतने के लिए मुखिया प्रत्याशी ने अंगारे पर चलकर दी 'अग्नि परीक्षा'

बिहार में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण की जहां अधिसूचना जारी कर दी गयी, वहीं पंचायक चुनाव में आये दिन वोटरों को रिझाने की नयी-नयी तरकीब सामने आ रही है. ताजा मामला गोपालगंज के शेर पंचायत का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अग्नि परीक्षा
अग्नि परीक्षा
प्रभात खबर

गोपालगंज. बिहार में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण की जहां अधिसूचना जारी कर दी गयी, वहीं पंचायक चुनाव में आये दिन वोटरों को रिझाने की नयी-नयी तरकीब सामने आ रही है. ताजा मामला गोपालगंज के शेर पंचायत का है. यहां एक प्रत्याशी मतदाताओं का विश्वास जीतने के लिए अंगारों पर चलने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं. यहां के मुखिया पद के एक प्रत्याशी ने आग (अंगारे ) पर चलकर लोगों को वादा निभाने का विश्वास दिलाया है.

जिले के सिधवलिया प्रखंड क्षेत्र के शेर ग्राम पंचायत में नौवें चरण के तहत 29 नवंबर को मतदान होना है. इस सिलसिले में शेर पंचायत में मुखिया पद के लिए भाग्य आजमा रहे मुन्ना महतो ने आग (अंगारे) पर चलकर किये गये वादे को निभाने का वोटरों में विश्वास दिलाया है. उन्होंने खुद को देवी मां का भक्त बताते हुए कहा कि वे अग्नि पर चलकर अग्नि परीक्षा दी है, कि वे जीतने के बाद बेहतर काम करेंगे.

बताया जाता है कि देवी स्थान परिसर में पहले एक त्रिकोण गड्ढा बनाया गया और उसमें अंगारे डाले गये. उसपर फिर मुन्ना खाली पैर चले. उनकी इस अग्नि परीक्षा को देखने के लिए लोगों की भीड एकत्रित थी, जो जयकारा लगाती रही. इस दौरान उन्होंने कहा कि अन्य प्रत्याशी चुनाव में किये गये वादे को भूल जाते होंगे, लेकिन मैं भूलने वाला नहीं हूं. जो वादा कर रहा हूं, वह निभाउंगा.

पहली बार किसी भी चुनाव मैदान में उतरे मुन्ना प्रतिदिन देवी स्थान पर मां देवी की पूजा-अर्चना करते हैं. मुन्ना बताते हैं कि वे जब तक चुनाव नहीं जीतेंगे, तब तक देवी की अराधना करते रहेंगे. उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि शक्ति की ताकत से ही वे चुनाव जीत जाएंगे.

इस संबंध में ग्रामीण भी कहते हैं कि मुन्ना पूजा पाठ करते रहे हैं. हालांकि मतदान को लेकर कुछ भी खुलकर नहीं बोल रहे हैं. बहरहाल, चुनाव परिणाम जो भी हो, लेकिन मुन्ना की इस अग्निपरीक्षा से यह पंचायत चर्चा में तो आ ही गया है.

इनपुट- गोविंद कुमार

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें