हरियाणा से दरभंगा लायी जा रही शराब की बड़ी खेप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गोपालगंज : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद भीशराब की अवैध तस्करी करने वाले के अपनीहरकतों से बाज नहीं आ रहे है.सूबेमें शराबकीअवैध तस्करी को रोकने के लिए पुलिस लगातारकार्रवाई में जुटी है. इसी कड़ी में बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग की पुलिस ने रविवार की सुबह बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 28 से वाहन जांच के दौरान हरियाणा से दरभंगा ले जायी जा रही एक ट्रक शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार तस्कर हिमांचल प्रदेश के सोलंग गांव के अनिल कुमार व मो. नसीम है, जिसके खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उत्पाद इंस्पेक्टर सह चेकपोस्ट प्रभारी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि एनएच 28 के रास्ते शराब की बड़ी खेप बिहार में आने वाली है. सूचना मिलते ही उत्पाद पुलिस ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 28 के दोनों लेन पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी.

इसी दौरान यूपी के तरफ एक डीसीएम ट्रक आते दिखाई दी. पुलिस ने शक के आधार पर ट्रक चालक को रुकने का इशारा किया. पुलिस को देख ट्रक चालक तो पहले भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस से घीरता देख उसे सड़क के किनारे ट्रक को रोक दिया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ट्रक पर लोड सामान के बारे में पूछा. जिसके बाद चालक ने पुलिस को ट्रक में कपड़ा धोने वाला सर्फ लोड होने की बात बताते हुए बिल्टी दिखाने लगा. चालक के दिखाये बिल्टी में सिर्फ सौ बोरा ही कपड़ा धोने वाली सर्फ लोड के बारे में अंकित किया गया था. जिसके बाद पुलिस को शक हुआ और ट्रक की तलाशी ली गयी.

तलाशी के दौरान पुलिस ने देखा कि ऊपर से ट्रक में कपड़ा धोने वाली सर्फ लोड है और नीचे सिर्फ शराब पायी गयी. शराब दिखाई देते ही पुलिस ने मौके से दोनों तस्कर को हिरासत में ले लिया. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जब्त ट्रक से चार सौ कार्टन विदेशी शराब बरामद हुये है. पकड़े गये तस्कर उत्पाद पुलिस के सामने हरियाणा से शराब लेकर दरभंगा जाने की बात स्वीकार की है.

पांच कार्टन शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, टेंपु जब्त
उत्पाद विभाग की पुलिस ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप वाहन जांच के दौरान सवारी लदी टेंपु से पांच कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने टेंपु चालक को भी हिरासत में लिया है. पकड़ा गया टेंपु चालक जादोपुर के राजु कुमार है. उत्पाद इंस्पेक्टर सह चेकपोस्ट प्रभारी ने बताया कि टेंपु चालक यूपी के सलेमगढ़ से देशी शराब के पांच कार्टन शराब लोड किया था. पुलिस से बचने के लिये उसने टेंपु पर सवारी भी लोड किया था, लेकिन वाहन जांच के दौरान उसे शराब के साथ गिरफ्तार कर टेंपु को जब्त करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें