पुलिस अधिकारी का फेसबुक अकाउंट हैक कर किया ये काम, केस दर्ज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गोपालगंज : आम लोगों के साथ-साथ अब पुलिस अधिकारी के फेसबुक अकाउंट भी हैक होने लगे हैं. पुलिस अधिकारी के अकाउंट को हैक उनके बीमार होने तथा जरूरी काम के लिए चंदा मांगने का मामला सामने आया है. साइबर अपराधियों ने कुचायकोट के थानेदार के फेसबुक अकाउंट से मित्र व रिश्तेदारों को मैसेज कर इलाज कराने के नाम पर 10 हजार रुपये की ठगी कर ली.

मामला सामने आने के बाद थानाध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान ने पीटीएम खाताधारक रामसेवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने कांड अंकित करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, रंजीत कुमार पासवान मोतिहारी के जीतना थाने में थानाध्यक्ष थे. यहां उन्होंने 'थानाध्यक्ष जीतना' के नाम से फेसबुक अकाउंट बनायी थी, जिसमें वर्दी में अपनी हाफ तस्वीर लगायी थी. यहां से ट्रांसफर होने के बाद पांच फरवरी को पता चला कि फेसबुक अकाउंट के मित्र व रिश्तेदारों से जरूरी काम होने तथा बीमार होने की बात कहकर पैसा मांगा जा रहा है.

चकिया के अमीम आलम ने दिया 10 हजार का चंदा
फेसबुक अकाउंट से मदद की मांग करने पर थानेदार के परिचित चकिया निवासी अमीम आलम ने 10 हजार रुपये की मदद भी कर दी. अमीम ने रामसेवक नामक व्यक्ति के पेटीएम अकाउंट में रुपये भेजे, जिसके बाद मामला सामने आने पर थानेदार ने प्राथमिकी दर्ज करायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें