29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली व मुंबई जाने वाली ट्रेनों में नो रूम, आरक्षण काउंटर पर माफिया सक्रिय

गोपालगंज : त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद बिहार के ट्रेनों में भीड़ उमड़ पड़ी है.गोपालगंज जिले के यात्रियों के लिए थावे, गोपालगंज से दिल्ली-मुंबई जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं होने के कारण यात्रियों को सीवान या गोरखपुर से ही अपना ट्रेन यात्रा करना पड़ता है. यात्रियों की भीड़ से सीवान, गोरखपुर होते दिल्‍ली […]

गोपालगंज : त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद बिहार के ट्रेनों में भीड़ उमड़ पड़ी है.गोपालगंज जिले के यात्रियों के लिए थावे, गोपालगंज से दिल्ली-मुंबई जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं होने के कारण यात्रियों को सीवान या गोरखपुर से ही अपना ट्रेन यात्रा करना पड़ता है. यात्रियों की भीड़ से सीवान, गोरखपुर होते दिल्‍ली व अन्‍य प्रमुख शहरों को जाने वाली वैशाली समेत सात प्रमुख ट्रेनों में नो-रूम की स्थिति है. वेटिंग भी साढ़े तीन सौ पहुंच गयी है. पूरे नवंबर माह कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है. 20 दिसंबर तक टिकट कंफर्म नहीं मिल रहा. यात्रियों को टिकट कंफर्म टिकट मिलना भगवान से दर्शन के बराबर है.

इन तिथियों को नो रूम
दिल्ली जाने वाली ट्रेन वैशाली सुपरफास्ट, गोरखधाम, सत्याग्रह, आम्रपाली सुपरफास्ट में 12 व 13 नवंबर नो-रूम जबकि 20 दिसंबर तक वेटिंग है. यही हाल मुंबई जाने वाली कुशीनगर, अवध, बांद्रा ट्रेनों में है. 12,13 नो रूम व 19 नवंबर तक वेटिंग है. टिकट लेने पहुंचे आशीष ने बताया कि सूरत जाना है. 170 नंबर वेटिंग हैं. राम किशुन को दिल्ली जाना था. टिकट निकाला तो वेटिंग मिला. राम गोविंद, मोहम्मद इस्लाम, देवशरण ने बताया कि दो घंटे से टिकट के लिए लाइन लगाये हैं.

आरक्षण काउंटर पर माफिया सक्रिय
तत्काल के आरक्षण काउंटर पर माफिया सक्रिय है. थावे में सुबह से कतार में लगे यात्री को टिकट नहीं मिल रहा. जबकि बाजार में माफियाओं के द्वारा फर्जीवाड़ा कर टिकट यात्रियों को उपलब्ध कराया जा रहा. पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि थावे रेल पुलिस ने टिकट फर्जीवाड़ा में कार्रवाई की है. सूचना मिलने पर आगे भी कार्रवाई चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें