36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शादी की रस्म के दौरान दूल्हे को पड़ा मिरगी का दौरा, दुल्हन ने किया शादी से इन्कार

गोपालगंज : उस समय शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं, जब द्वार पूजा के लिए चौके पर बैठे दूल्हे को मिरगी का दौरा आ गया. इसके बाद उसे तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से ठीक होने के बाद वापस आया और फिर द्वार पूजा की रस्म पूरी हुई, लेकिन दुल्हन […]

गोपालगंज : उस समय शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं, जब द्वार पूजा के लिए चौके पर बैठे दूल्हे को मिरगी का दौरा आ गया. इसके बाद उसे तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से ठीक होने के बाद वापस आया और फिर द्वार पूजा की रस्म पूरी हुई, लेकिन दुल्हन ने ऐन मौके पर शादी से इन्कार कर दिया. पूरी रात मान-मनौवल के बाद भी दुल्हन तैयार नहीं हुई तो बरात बैरंग वापस लौट गयी. बरात लौटते ही चारों तरफ यह बात फैल गयी. वहीं, वर पक्ष और कन्या पक्ष के बीच काफी देर पंचायत भी हुई, लेकिन बात नहीं बनी और सुबह दूल्हे को बिना दुल्हन ही लौटना पड़ा.

बता दें कि बिहार के गोपालगंज में कटेया थाने के छितौना निवासी हरेराम सिंह के पुत्र चंदन कुमार की शादी भोरे थाने के नया गांव में अर्जुन सिंह की पुत्री से तय हुई थी. 18 जून को तिलकोत्सव भी धूमधाम से हो गया था. 24 जून को गाजे-बाजे के बीच बरात भी पहुंची, लेकिन उस समय शादी की सारी खुशियां मायूसी में बदल गयी जब दूल्हा द्वार पूजा के समय गश खाकर गिर गया. हालांकि, थोड़ी देर बाद ही वह ठीक हो गया और द्वार पूजा का कार्य भी संपन्न हुआ, लेकिन वधू पक्ष के लोगों ने उसे मिरगी का रूप दे दिया. इसके बाद लड़की शादी से इन्कार कर गयी. दोनों पक्षों के लोगो ने बताया की उसके बाद कन्या निरीक्षण का कार्य भी संपन्न हुआ, लेकिन मंडप में रात के एक बजे जब दूल्हे को जाने का मौका आया तो कन्या पक्ष का सुर बदला गया और वे लोग शादी से इन्कार कर गये.

पूरी रात चलती रही पंचायत, नहीं बनी बात
हालांकि, शादी से इन्कार के बाद काफी देर तक स्थानीय प्रबुद्ध लोगों द्वारा पंचायती भी की गयी, लेकिन तीन घंटे से ज्यादा देर तक चली पंचायत में भी कोई रास्ता नहीं निकल सका, जिससे बरात वापस लौट गयी.

वर पक्ष ने कहा, मेरे पुत्र को नहीं है मिरगी की बीमारी
इस पूरे प्रकरण पर दूल्हे के पिता हरेराम सिंह से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि मेरे पुत्र को मिरगी की बीमारी नहीं है. हालांकि ग्रामीणों ने भी बताया कि चंदन को कभी मिरगी की बीमारी नहीं थी. वहीं, पिता ने कहा कि शादी में व्रत रहने और गर्मी के कारण उसे गैस चढ़ गया था, जिससे वह गश खाकर गिर गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें